पलामू के बाद दुमका के लोगों को मिलेगा अबुआ आवास योजना का लाभ, CM चंपई सोरेन देंगे पहली किस्त

सीएम चंपई सोरेन आज चार्टर प्लेन से दुमका पहुंचे हैं, दुमका में आज सीएम ९८०0 लाभुकों को अबुआ आवास योजना का स्वीकृति पत्र देंगे. साथ ही सीएम लाभुकों के बीच योजना की पहली किस्त भी सौंपेंगे.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सीएम चंपई सोरेन का आज दुमका में कार्यक्रम

CM चंपई सोरेन: मका के लोगों को मिलेगा अबुआ आवास योजना का लाभ

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज दुमका दौरे पर पहुंचे हैं. सीएम चंपई सोरेन आज चार्टर प्लेन से दुमका जिले पहुंचे हैं, जहां एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया. इसके बाद सीएम एयरपोर्ट से दुमका जिले के लिए रवाना हुए. दुमका के कमारदुधानी स्टेडियम में सीएम का आज कार्यक्रम तय है. 

मंगलवार को कमारदुधानी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के कार्यक्रम स्थल पर सीएम आज 9800 लाभुकों को अबुआ आवास  योजना (Abua Housing Scheme) का स्वीकृति पत्र देंगे. दोपहर में झारखंड सीएम अबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे, इसके साथ ही सीएम दुमका के लाभुकों के बीच योजना की पहली किस्त भी सौंपेंगे. 

मुख्यमंत्री आज इस कार्यक्रम में हेलीकॉप्टर से पहुंचने वाले थे, लेकिन सुबह मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. जिसके बाद उन्हें चार्टर प्लेन से दुमका के लिए रवाना होना पड़ा.

दुमका में मुख्यमंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिले में जिस रास्ते से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरेगा वहां पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है. मुख्यमंत्री का आज यह दूसरा दुमका दौरा है, इसके पहले अपने शपथ ग्रहण के बाद सीएम दुमका पहुंचे थे जहां उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

jharkhand champaisoren dumka Abua Housing Scheme