बिहार विधान परिषद चुनाव में सभी 11 उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत, सर्टिफिकेट लेने के लिए विधानसभा पहुंचे MLC

बिहार विधान परिषद् के 11 सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध चुनाव हुआ है. निर्विरोध चुनाव के बाद सभी प्रत्याशियों को जीत का सर्टिफिकेट भी दिया गया.

New Update
बिहार विधान परिषद् चुनाव

बिहार विधान परिषद चुनाव में निर्विरोध जीत

बिहार विधान परिषद् के 11 सीटों पर आज चुनाव के नतीजे को जारी कर दिया गया. सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध चुनाव हुआ है. निर्विरोध चुनाव के बाद सभी प्रत्याशियों को जीत का सर्टिफिकेट भी दिया गया. 

Advertisment

सीएम नीतीश कुमार, खालिद अनवर, मंगल पांडे, राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर, फ़ैसल मोहम्मद अली, लाल मोहन गुप्ता, संतोष सुमन, अनामिका सिंह और शशि यादव को जीत का सर्टिफिकेट दिया गया. राबड़ी देवी का एमएलसी सर्टिफिकेट भोला यादव ने लिया है.

महागठबंधन के सभी MLC उम्मीदवार सर्टिफिकेट लेने पहुंचे

बिहार सीएम नीतीश कुमार एमएलसी चुनाव में निर्विरोध चुने जाने के बाद विधान परिषद् का सर्टिफिकेट लेने के लिए पहुंचे. उनके साथ भाजपा के भी उम्मीदवार विधानसभा में प्रमाण पत्र लेने पहुंचे. महागठबंधन के भी सभी एमएलसी उम्मीदवार सर्टिफिकेट लेने के लिए आज विधानसभा पहुंचे. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा मौजूद रहे. सीएम के साथ पूर्व पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह और राज्यसभा सांसद संजय झा भी मौजूद रहे.

Advertisment

इधर पहली बार भाजपा माले का कोई सदस्य विधान परिषद में पहली बार चुना गया है. 

निर्वाचित सदस्यों में तीन भाजपा, दो जदयू, चार आरजेडी, माले और हम पार्टी से एक-एक सदस्य निर्वाचित हुए हैं. भाजपा से मंगल पांडे, डॉ लालमोहन गुप्ता और अनामिका सिंह ने नामांकन भरा था. वहीं जदयू से नीतीश कुमार और खालिद अनवर उम्मीदवार थे. राजद की ओर से राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर, सैयद फैसल अली ने नामांकन भरा था और सीपीआईएमएल की तरफ से एक उम्मीदवार शशि यादव ने नामांकन दाखिल किया था.

वही विधान परिषद के चुनाव के बाद सीएम ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि एनडीए में सीट बंटवारा और मंत्रिमंडल विस्तार का जल्द ही ऐलान होगा. पार्टी इस काम में लगी हुई है.

CM Nitish Kumar Bihar Legislative Council election