BPSC TRE 3.0: राज्य के 24 जिलों में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है, दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से

BPSC की तरफ से 15 मार्च को शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 2024 का आयोजन किया गया है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू हो चुकी है, जो दोपहर 12:00 बजे तक चलेगी.

New Update
BPSC TRE 3.0 की परीक्षा आज

BPSC TRE 3.0 की परीक्षा आज

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की तरफ से 15 मार्च को शिक्षक भर्ती परीक्षा 3.0 2024 का आयोजन किया गया है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू हो चुकी है, जो दोपहर 12:00 बजे तक चलेगी. इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा के केंद्र पर 2 घंटे पहले पहुंचना था. परीक्षार्थियों को सुबह 8:30 बजे से केंद्र के अंदर एंट्री दी गई.

Advertisment

तीसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा को राज्य में 15 मार्च को दो पालियों में आयोजित कराया गया है. राज्य के 24 जिलों में इसके लिए कुल 415 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए 3 लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से

दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित होगी. दूसरी पाली की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आयोग कीआधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले. बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आयोग की तरफ से जारी किए जरूरी गाइडलाइंस को भी केंद्र पर जाने से पहले चेक कर ले. बता दे कि सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपने एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड फोटो आईडी जैसे आधार कार्ड ले जाना जरूरी है.

ध्यान रखें की परीक्षा के बुकलेट नंबर पर अपना रोल नंबर जरूर लिखें.

तीसरे चरण के परीक्षा में अभ्यर्थियों की केंद्र पर तीन स्तरों पर जांच की जाएगी. जिसमें बायोमैट्रिक अटेंडेंस के साथ चेहरा, आंखों को भी स्कैन किया जाएगा. परीक्षा केंद्र पर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई,गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्टवॉच इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक सामान को ले जाना बैन है.

BPSC teacherexam BPSC TRE 3.0 bihar teacher exam