अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, कहा- देश में नरेंद्र मोदी की ही सरकार

Amit Shah filed nomination: शुक्रवार को अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भरा. इस दौरान अमित शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह और भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे. 

New Update
अमित शाह ने भरा नामांकन

अमित शाह ने भरा नामांकन

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन भर दिया. शुक्रवार को अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भरा. इस दौरान अमित शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे. 

गांधीनगर से नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने ऐलान कर दिया कि इस बार भी नरेंद्र मोदी की सरकार ही देश में बनेगी. नामांकन दाखिल करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मैंने गांधीनगर सीट से नामांकन दाखिल किया है और गांधीनगर का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गौरव की बात है. यह चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का चुनाव है. मोदी जी ने देश को सुरक्षित किया है और भारत 2047 तक विकसित हो जाएगा.



अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गांधीनगर सीट से जीत हासिल की थी. भाजपा के कद्दावर नेता को पिछले चुनाव में 5 लाख से अधिक मतों के अंतर से यहां जीत गए थे. कांग्रेस से उम्मीदवार चतुर सिंह जावंनजी चावड़ा पिछले चुनाव में गांधीनगर से चुनावी मैदान में थे. पिछले चुनाव में अमित शाह को गांधीनगर में 8,94,000 वोट मिले थे, जबकि चतुर सिंह को 3,37,610 वोट मिले थे. इस चुनाव में कांग्रेस ने गांधीनगर सीट से सोनल पटेल को उम्मीदवार बनाया है, मंगलवार को इस सीट के लिए उन्होंने अपना पर्चा भरा है.

Amit Shah filed nomination Amit Shah form gandhinagar Gandhinagar Lok Sabha seat