राहुल गांधी की भागलपुर में चुनावी रैली कल, दूसरे और तीसरे चरण की सीटों पर नजर

Rahul Gandhi in Bihar: शनिवार को राहुल गांधी बिहार के भागलपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचने वाले हैं. लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहली बार राहुल गांधी बिहार आ रहे हैं.

New Update
राहुल गांधी कल आएंगे भागलपुर

राहुल गांधी कल आएंगे भागलपुर

बिहार में आज पहले चरण का मतदान जारी है. पहले चरण में बिहार के चार सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें जमुई, औरंगाबाद, गया और नवादा जिले शामिल है. दूसरे चरण के लिए कल से तैयारी शुरू हो जाएगी. 26 अप्रैल को बिहार में दूसरे चरण के अंतर्गत पांच सीटों पर मतदान होना है, जिसमें भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया जिले शामिल है. दूसरे चरण की वोटिंग के पहले चुनाव प्रचार करने कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार आ रहे हैं.

Advertisment

शनिवार को राहुल गांधी बिहार के भागलपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचने वाले हैं. लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहली बार राहुल गांधी बिहार आ रहे हैं. इसके पहले वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए बिहार आए थे.  

दूसरे चरण में जिन पांच सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होने हैं, उसमें से तीन सीट भागलपुर, किशनगंज, कटिहार कांग्रेस के खाते में है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बिहार दौरे पर

Advertisment

भागलपुर सीट से इस बार महागठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार अजीत शर्मा है, जिनके लिए राहुल गांधी वोट मांगने बिहार आ रहे हैं. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बिहार पधारने वाले हैं. कल दोपहर 12:00 बजे सैनडिस कंपाउंड में राहुल गांधी की जनसभा का आयोजन किया गया है. राहुल गांधी के आने के पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद ने गुरुवार को तैयारियों का जायजा लिया.

बता दें कि भागलपुर सीट से जल्दी उन्हें अजय मंडल को चुनावी मैदान में उतारा है.

वही कटिहार सीट से कांग्रेस ने तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है, तारिक अनवर का यहां जदयू के दुलालचंद गोस्वामी से मुकाबला होगा. किशनगंज जो पिछले साल एकमात्र सीट कांग्रेस के खाते में बनी थी. उसे इस बार मोहम्मद जावेद पर फिर से पार्टी ने भरोसा जताया है. किशनगंज से एआईएमआईएम के अख्तरुल इमाम उम्मीदवार बनाए गए हैं. कांग्रेस एक बार फिर से अपने सबसे सेफ सीट किशनगंज को अपने खाते में बनाना चाहती है. पिछले चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस और एआईएमआईएम के बीच में टक्कर हुई थी, जिसमें कांग्रेस को सफलता मिली थी. इसलिए इस बार के चुनाव में भी कांग्रेस इस सीट को लेकर काफी कॉन्फिडेंट है. 

वही पूर्णिया सीट को लेकर काफी हो हंगामा हुआ था. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी को कांग्रेस में पूर्णिया के लिए ही विलय कराया था, लेकिन पार्टी से टिकट ना मिलने के बाद पप्पू यादव ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरा. 

कल राहुल गांधी के भागलपुर में चुनावी सभा के बाद ठीक अगले दिन NDA के लिए वोट मांगने गृह मंत्री अमित शाह भी भागलपुर पहुंचने वाले हैं.

Bihar loksabha election 2024 Rahul Gandhi in Bihar Rahul Gandhi in Bhagalpur second phase election in Bihar