Amit Shah in Jharkhand: खूंटी की जनसभा से बोले अमित शाह- झारखंड को पीएम मोदी ने सजाया

Amit Shah in Jharkhand: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को झारखंड दौरे पर पहुंचे. अमित शाह ने आज भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया और झामुमो कांग्रेस पर हमलावर रहे.

New Update
खूंटी की जनसभा से अमित शाह

खूंटी की जनसभा से अमित शाह

देश के केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह शुक्रवार को झारखंड दौरे पर पहुंचे. झारखंड के खूंटी लोकसभा क्षेत्र में अमित शाह ने आज भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. शाह ने यहां से झारखंड के डेमोग्राफी को लेकर कांग्रेस को घेरा. कांग्रेस के शासनकाल को याद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस अपने शासनकाल में एक भी आदिवासी को राष्ट्रपति क्यों नहीं बन पाई? हमारी पार्टी भाजपा ने आदिवासियों को सम्मान दिया है. प्रधानमंत्री ने अमर शहीद बिरसा मुंडा को पूरे देश में सम्मान दिलवाया है. 

Advertisment

शाह ने अपने संबोधन में कहा कि बिरसा मुंडा ने भारत से अंग्रेजों को निकाला. उनके आंदोलन के बाद यहां से लेकर नागपुर तक और समग्र देश में क्रांति की ज्योति शुरू हुई. 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती मनाई जाएगी, जिसके लिए पीएम मोदी ने जनजातीय गौरव वर्ष मनाने की घोषणा की है. यह हम सभी के लिए गर्व की बात है.

अमित शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने झारखंड के बूढ़ा पहाड़ को माओवाद से मुक्ति दिलाई है. झारखंड में सबसे बड़ा खतरा घुसपैठ का था. आदिवासी बहनों को बहला-फुसलाकर उनसे शादी कर ली जाती थी और कांग्रेस इन घुसपैठियों को अपना वोट बैंक बनाया करती थी. लेकिन आप सब भाजपा को जिताएं, यहां परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा.

पीएम मोदी ने झारखंड को संवारा

Advertisment

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि झामुमो गठबंधन हमेशा भूमि-खनन और मनरेगा घोटाले में शामिल रहा है. लेकिन भाजपा गरीबों का पैसा लूटने नहीं देगी.

अमित शाह ने आगे झारखंड को बनाने के लिए दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को याद किया. झामुमो से शाह ने पूछा कि सत्ता हासिल करने के लिए आप जिस कांग्रेस के साथ बैठे हैं, उसी कांग्रेस ने वर्षों तक झारखंड की रचना को रोके रखा था. जब अटल जी देश के प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने झारखंड को बनाया और आगे बढ़ाने का काम किया. अटल जी के बाद मोदी जी ने झारखंड को संवारने का काम किया. जबकि कांग्रेस के राज में आदिवासियों का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा गया.

राहुल गांधी को वोट बैंक का डर

केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक राम मंदिर बनाने में रोड़ा पैदा किया है, लेकिन पीएम मोदी ने 5 साल के अंदर ही राम मंदिर का निर्माण कर दिया. राहुल गांधी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आए, क्योंकि उन्हें अपने वोट बैंक का डर था.

अमित शाह ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से मिले 350 करोड़ रुपए कैश को लेकर भी जनसभा में कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि यह सारा पैसा झारखंडवासियों का है, मेरे आदिवासी भाइयों का है. जो राहुल बाबा की पार्टी लूट ले गई है. अभी दो दिन पहले भी झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपए मिले थे, यह सारा रुपया झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़े समाज के लोगों का है.

PoK भारत का हिस्सा

आतंकवाद पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में PFI फैल रहा था, जिसको सबसे बड़ा समर्थन कांग्रेस और झामुमो की सरकार से मिलता था. मोदी जी ने एक ही रात में 100 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर PFI को जेल में डलवा दिया और PFI को बैन करवा दिया. और आज यह मणिशंकर अय्यर देश को धमकी दे रहे हैं कि पाकिस्तान का सम्मान कीजिए, उनके पास एटम बम है. कुछ दिन पहले इसी इंडिया एलायंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि Pok की बात मत कीजिए, पाकिस्तान के पास एटम बम है. मैं इंडिया अलायन्स को कहना चाहता हूं कि Pok भारत का हिस्सा है जिसे कोई नहीं छीन सकता.

Jharkhand Loksabha Election 2024 Amit Shah in Jharkhand khunti loksabha seat