Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी में भीषण विस्फोट, 17 कर्मचारियों की गई जान

Andhra Pradesh: बुधवार को आंध्र प्रदेश के एक फार्मा कंपनी में भीषण ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट में दर्जनों करमचारियों की मौत हो गई, वही 40 से ज्यादा कर्मचारी घायल हो गए हैं.

New Update
आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी में ब्लास्ट

आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी में ब्लास्ट

बुधवार को आंध्र प्रदेश के एक फार्मा कंपनी में भीषण ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट के कारण कंपनी में मौजूद दर्जनों करमचारियों की मौत हो गई, वही 40 से ज्यादा कर्मचारी ब्लास्ट में घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक अनकापल्ली के एस्सिएंटिया फार्मास्यूटिकल कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में विस्फोट हुआ. यह घटना दोपहर के वक्त हुई, जब अधिकतर कर्मचारी लंच टाइम के कारण बाहर गए थे. कंपनी में इस दौरान कम लोग मौजूद थे. घटना की रात प्रशासन ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है. घायल सभी कर्मचारियों का इलाज एनटीआर अस्पताल में कराया जा रहा है.

लोगों ने बताया कि मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के पास रिएक्टर के नजदीक में आग लगी, जिसके बाद तेज से धमाका हो गया. जोरदार धमाके से बिल्डिंग के पहले फ्लोर का स्लैब ढह गया. अधिकारियों के मुताबिक सॉल्वेंट तेल पहली मंजिल से दूसरे मंजिल पर पंप किया जा रहा था तभी लीकेज से आग लग गई.

बता दें कि कंपनी में 300 से ज्यादा कर्मचारी दो शिफ्ट में काम करते हैं. इस बड़ी घटना के बाद आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू ने घटना के हाई लेवल जांच का आदेश दिया है. सीएम ने कहा कि अगर इसमें फैक्ट्री मैनेजमेंट की लापरवाही सामने आती है तो सख्त कार्रवाई होगी. सीएम ने जरूरत पड़ने वाले घायलों को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दूसरे अस्पतालों में ले जाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा वह खुद आज फैक्ट्री का दौरा करने भी पहुंचेंगे. डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने फैक्ट्री में सुरक्षा ऑडिट करने का निर्देश दिया है. सुरक्षा मानकों और नियमों की सख्ती से पालन के निर्देश जारी किए हैं.

Andhra Pradesh News Pharma company blast