केंद्र ने बढ़ाई शरद पवार की सुरक्षा, चुनाव से पहले मिली Z+ सिक्यूरिटी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले केंद्र सरकार ने एनसीपी-एसपी अध्यक्ष शरद पवार की सुरक्षा बढ़ा दी है. शरद पवार को केंद्र की ओर से अब जेड प्लस सिक्योरिटी मिलेगी.

New Update
शरद पवार की सुरक्षा बढ़ी

शरद पवार की सुरक्षा बढ़ी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले केंद्र सरकार ने एनसीपी-एसपी अध्यक्ष शरद पवार की सुरक्षा बढ़ा दी है. शरद पवार को केंद्र की ओर से अब जेड प्लस सिक्योरिटी देने का फ़ैसला लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को इसके संबंध में सूचना जारी की गई. अब शरद पवार की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के 10 जवान तैनात रहेंगे. मौजूदा समय में शरद पवार को राज्य सरकार की तरफ से जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है.

बीते दिनों केंद्रीय एजेंसी ने शरद पवार की सुरक्षा की समीक्षा की थी. जिसमें उनके दिनचर्या और कामकाज के ठिकाने जैसे कई बिंदुओं पर चर्चा हुई थी. चुनावी माहौल को देखते हुए पूर्व सीएम शरद पवार की सुरक्षा में इजाफा किया गया है. चुनाव में आरक्षण के मुद्दे पर मराठा और ओबीसी समुदाय के बीच तनाव हो सकता है. इस दौरान शरद पवार का चुनावी मूवमेंट भी बढ़ जाएगा. फिलहाल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन संभावित है कि अक्टूबर-नवंबर तक चुनाव हो जाएंगे.

केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद सीआरपीएफ के 55 सशस्त्र जवानों की एक टीम शरद पवार की सुरक्षा में रहेगी. सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा की ओर से जेड प्लस सिक्योरिटी कवर दिया जाएगा. जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा में 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड, 6 पीओएस एक समय में, राउंड द क्लॉक 24 जवान, दो एस्कॉर्ट राउंड द क्लॉक, 5 वॉचर्स दो शिफ्ट में, एक इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर राउंड द क्लॉक, 6 ट्रेंड ड्राइवर, घर में आने-जाने वाले लोगों के लिए 6 फिस्किंग और स्क्रीनिंग गार्ड.

maharashtra news Sharad Pawar's security Sharad Pawar got Z+ security