गया में सेना का एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, ग्रामीणों ने पायलट को सुरक्षित निकला

गया में मंगलवार की सुबह आर्मी का एक एयरक्राफ्ट तेज आवाज के साथ खेत में जा गिरा. गांव वालों ने मिलजुल कर महिला और पुरुष पायलट को एयरक्राफ्ट से बाहर निकाला.

New Update
गया में आर्मी का प्लेन क्रेश

गया में सेना का प्लेन क्रेश

बिहार के गया में मंगलवार की सुबह आर्मी का एक एयरक्राफ्ट तेज आवाज के साथ खेत में जा गिरा. गया में आर्मी का प्रशिक्षण हेलीकॉप्टर सुबह क्रेश होकर गिर गया. आर्मी का यह माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के दौरान दो पायलटों के साथ उड़ान भरा था, उड़ान के कुछ देर बाद ही एयरक्राफ्ट क्रैश होकर गेहूं के खेत में जा गिरा. गनीमत यह रही कि एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट बिल्कुल सुरक्षित रहे.

Advertisment

एयरक्राफ्ट के इंजन में थी खराबी

एयरक्राफ्ट के गिरने के बाद तुरंत ही गांव वालों की भीड़ मौके पर जुट गई, जिसके बाद गांव वालों ने मिलजुल कर महिला और पुरुष पायलट को एयरक्राफ्ट से बाहर निकाला.

यह पूरा हादसा बोधगया थाना क्षेत्र के बगदाहा गांव के कंचनपुर में हुआ. खबरों के मुताबिक एयरक्राफ्ट के इंजन में खराबी की वजह से एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. घटना के बाद मौके पर ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी के पदाधिकारी की टीम पहुंची. पदाधिकारियों ने चोटिल दोनों पायलटो को इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया है. 

एयरक्राफ्ट क्रेश होने के बाद एयरक्राफ्ट को काफी नुकसान हुआ है. सेना ने एयरक्राफ्ट को प्लास्टिक कवर से ढककर वापस कैंप ले गया है.

Army plane crashes pilot safe plane crashes in Gaya