अरविंद सिंह चंदेल बने पटना हाईकोर्ट के नए न्यायाधीश, जानें उनके बारे में सबकुछ

न्यायमूर्ति अरविंद सिंह चंदेल पटना उच्च न्यायालय के नए न्यायाधीश के रूप में पदभार संभालेंगे. आज राज्यपाल ने उन्हें न्यायमूर्ति की शपथ दिलाई.

New Update
पटना हाईकोर्ट के नए न्यायाधीश

पटना हाईकोर्ट के नए न्यायाधीश

पटना हाईकोर्ट में 8 जून को नए न्यायाधीश की नियुक्ति हुई. न्यायमूर्ति अरविंद सिंह चंदेल पटना उच्च न्यायालय के नए न्यायाधीश के रूप में पदभार संभालेंगे. आज राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने उन्हें राजभवन में आयोजित एक समारोह में न्यायमूर्ति की शपथ दिलाई. इस दौरान कई गणमान्य राजभवन में मौजूद रहे.

Advertisment

केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के तहत न्यायमूर्ति चंदेल को 29 मई को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से पटना उच्च न्यायालय स्थानांतरित किया गया था.

न्यायमूर्ति चंदेल का जन्म सितंबर 1963 को बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में हुआ है. उन्होंने पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से बीए करने के बाद गुरु घसीदास यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री हासिल की. 1987 में वह शहडोल व्यवहार न्यायालय में सिविल जज के रूप में कार्यभार संभलने लगे थे. इसके बाद न्यायमूर्ति चंदेल ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अधीनस्थ अदालतों में विभिन्न पदों पर भी काम किया है. 2017 में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में उन्होंने शपथ ली और 2019 को स्थायी न्यायाधीश बने.

Justice Arvind Singh Chandel Patna High Court News New Judge of Patna Highcourt