JDU का दावा- नीतीश कुमार को PM पद के लिए मिले ऑफर, RJD ने बताया जुमलेबाजी

इंडिया ब्लॉक की तरफ से केंद्र सरकार बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है. इन प्रयासों में इंडिया ब्लॉक जदयू को शामिल करना चाहती है, जिसका खुलासा जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने किया है.

New Update
नीतीश कुमार को PM पद का ऑफर

नीतीश कुमार को PM पद का ऑफर

इस लोकसभा चुनाव में बिहार की पार्टी जदयू ने केंद्रीय कैबिनेट में अपनी जगह बनाई है. चुनावी नतीजे के बाद नीतीश कुमार भी बेहद खुश नजर आ रहे हैं. रविवार को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेंगे और नई सरकार बनाई जाएगी. नई सरकार में केंद्रीय मंत्री परिषद के सदस्य भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे, जिसमें जदयू नेता नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. हालांकि इसके पहले बिहार में नीतीश कुमार को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार चुनावी नतीजे के बाद विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक में शामिल हो जाएंगे. 

Advertisment

दरअसल इंडिया ब्लॉक की तरफ से केंद्र सरकार बनाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है. इन प्रयासों में इंडिया ब्लॉक जदयू को शामिल करना चाहती है, जिसका खुलासा जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने किया है.

नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का प्रस्ताव

केसी त्यागी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि इंडिया ब्लॉक की तरफ से केंद्र में सरकार बनाने के लिए जदयू से संपर्क किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार के सामने प्रधानमंत्री पद के प्रपोजल रखे जा रहे हैं, जिसे हमारे नेता ने अस्वीकार किया है. नीतीश कुमार ने साफ तौर से इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार किया है. केसी त्यागी ने आगे कहा कि हमने कांग्रेस पार्टी की पॉलिटिकल अनटचेबिलिटी को खत्म किया है. अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी कांग्रेस के साथ मंच साझा करने को तैयार नहीं थे, लेकिन जिस तरह का व्यवहार हमारे नेता और हमारी पार्टी के साथ हुआ उस वजह से ही हम इंडिया ब्लॉक से अलग हो गए और एनडीए को ज्वाइन किया.

Advertisment

केसी त्यागी से पूछा गया कि किन नेताओं ने नीतीश कुमार को अपने पाले में आने के लिए संपर्क किया था, तो नाम बताने से उन्होंने मना कर दिया. उन्होंने कहा कि राजनीति में नाम बताना ठीक नहीं है. लेकिन विपक्ष के कई शीर्ष नेता नीतीश कुमार से बात करना चाहते थे. लेकिन हमारी पार्टी एनडीए के साथ ही रहेगी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी.

इधर सीएम नीतीश कुमार ने भी शुक्रवार को संसदीय दल की बैठक में पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम को ही चुना था. इस दौरान उन्होंने संबोधन करते हुए कहा कि वह मजबूती से प्रधानमंत्री मोदी के साथ रहेंगे.

इन सब बातों को राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने सिरे से खारिज कर दिया है और इसे जदयू की जुमलेबाजी बताया है. एजाज अहमद ने कहा कि केसी त्यागी बताएं कि प्रस्ताव देने वाले का नाम क्या है. उन्होंने आगे कहा कि वह भ्रम और जुमलेबाजी कर अपनी राजनीति बनाए रखना चाहते हैं. जिस तरह से सीएम नीतीश नरेंद्र मोदी के आगे नतमस्तक हुए, उससे साफ हो गया है कि वह किसके लिए और किसकी राजनीति करते हैं.

NDA slects PM Modi India block offers Nitish Kumar Nitish Kumar as PM KC Tyagi's claim