दो दिवसीय दौरे पर आज रांची आ रहे हैं असम CM हिमंता, मृत उत्पाद सिपाही अभ्यर्थियों के परिजनों से मिलेंगे

असम के सीएम और झारखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा आज रांची आ रहे हैं. दो दिवसीय दौरे के दौरान वह उत्पाद सिपाही दौड़ में मृत अभ्यर्थियों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

New Update
असम CM हिमंता

असम CM हिमंता

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा आज रांची आ रहे हैं. दो दिवसीय दौरे के दौरान वह रांची में उत्पाद सिपाही दौड़ में मृत अभ्यर्थियों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. रांची के ओरमांझी और नामकुम के मृत अभ्यर्थियों के आवास पर असम सीएम परिजनों से मुलाकात करने जाएंगे.

झारखंड भाजपा की मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक के मुताबिक 9 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे सीएम हिमंता बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह पार्टी के प्रदेश कार्यालय आएंगे और यहां से अन्य भाजपा नेताओं के साथ ओरमांझी के लिए रवाना होंगे. ओरमांझी में वह उत्पाद सिपाही भर्ती दौड़ में मृत अभ्यर्थी अजय कुमार मुंडा के घर जाएंगे और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. यहां के बाद असम से सीएम का प्रदेश महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद आदित्य साहू के आवास पर भी जाने का कार्यक्रम है. सोमवार को ही वह नामकुम भी जाएंगे. जहां मृत अभ्यर्थी विकास लिंडा के परिजनों से मुलाकात कर, उन्हें सांत्वना देंगे.

मालूम हो कि उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा की दौड़ में 12 अभ्यर्थियों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद भाजपा लगातार हेमंत सरकार पर हमलावर हो रही है. पार्टी की ओर से इसे मौत नहीं बल्कि हत्या बताया जा रहा है. इसके पहले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी रांची दौरे पर मृत अभ्यर्थियों की मौत को हत्या बताया था. इसे लेकर उन्होंने हेमंत सोरेन को दोषी बताया था.

हिमंता बिस्वा सरमा अपने दो दिवसीय दौरे को खत्म कर 10 सितंबर की सुबह 8:00 बजे रांची से असम के लिए रवाना हो जाएंगे.

झारखंड प्रदेश के चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा इन दिनों विधानसभा को लेकर कई बार राज्य के दौरे पर आ चुके हैं. चुनावी मौसम के पहले भाजपा के कई बड़े नेता का राज्य में आगमन हो रहा है. इसी कड़ी में 15 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी भी झारखंड पहुंचेंगे.

Assam CM Hemant Biswa Sharma Assam CM's Ranchi visit constable recruitment race Jharkhand