झारखंड: JDU प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, सीट बंटवारे पर होगा मंथन

जदयू की और से रांची के पुराने विधानसभा सभागार में प्रदेश कार्य समिति की आज बैठक आयोजित होगी. इस बैठक में चुनाव के आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

New Update
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा के नेताओं का राज्य में आगमन चालू है. अब इस चुनाव में जदयू ने भी अपना पूरा फोकस रखा है, जिसे लेकर आज राजधानी में बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है. जदयू की और से रांची के पुराने विधानसभा सभागार में प्रदेश कार्य समिति की आज बैठक आयोजित होगी. इस बैठक में जदयू पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार झा, पूर्व मंत्री एवं विधायक सरयू राय समेत कई नेता शामिल होंगे.

बैठक को लेकर संजय झा ने कहा कि इसमें चुनाव के आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. साथ ही संभावित सीटों और उम्मीदवारों के नाम पर भी विचार विमर्श किया जाएगा.

आज की बैठक में भाजपा के साथ चुनावी ताल-मेल को लेकर भी नेताओं से फीडबैक लिया जाएगा. हाल में ही पूर्व मंत्री सरयू राय जदयू में शामिल हुए हैं, जिस वजह से पार्टी की स्थिति और मजबूत हो गई है. पार्टी पूरी कोशिश कर रही है कि भाजपा के साथ ताल-मेल बिठाकर झारखंड में चुनाव लड़ा जाए.

झारखंड जदयू ने चुनाव से पहले 11 सीटों की सूची तैयार कर ली है. लिस्ट को प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद धीरू महतो ने सीएम नीतीश कुमार को सौंप दिया है.

बता दें कि इसके पहले झारखंड में जदयू ने 2005 और 2009 में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा था. जिसमें 2005 के चुनाव में 6 सीटों पर जीत हासिल हुई थी और 2009 में दो सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी को सफलता मिली थी. 2014 2019 में पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा, लेकिन सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी.

JDU State Working Committee meeting ranchi news jharkhand news Jharkhand Elections 2024