Assembly Election: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी घोषित

भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए चार राज्यों में अपने प्रभारी के लिस्ट को जारी किया. भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी की लिस्ट को जारी किया.

New Update
4 राज्यों में चुनाव प्रभारी घोषित

4 राज्यों में चुनाव प्रभारी घोषित

विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने तैयारियां धीमे-धीमे ही सही मगर शुरू कर ली है. वहीं बीजेपी इन तैयारियों में कमर कसते हुए सबसे आगे निकलने की कोशिश में है. भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए चार राज्यों में अपने प्रभारी के लिस्ट को जारी किया. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी की लिस्ट को जारी किया है.

Advertisment

महाराष्ट्र से भाजपा ने भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया है, जबकि अश्विनी वैष्णव को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है. हरियाणा में धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी और विप्लव कुमार देव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. झारखंड में चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी शिवराज सिंह चौहान को दी गई है, तो वही हेमंत विश्व शर्मा को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है और जम्मू कश्मीर में जी किशन रेड्डी को चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव

मालूम हो कि इस साल के अंत तक इन चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव करा लिए जाएंगे. ऐसे में भाजपा ने सभी सीटों पर जिम्मेदारियों का बंटवारा कर दिया है. 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल इस साल खत्म होगा. ऐसे में अक्टूबर या उससे पहले यहां विधानसभा चुनाव हो सकता हैं. झारखंड में 5 फरवरी 2025 को विधानसभा कार्यकाल खत्म होगा, यानी इसके लिए 2024 के दिसंबर तक विधानसभा चुनाव हो जाएंगे. झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं.

Advertisment

हरियाणा में 3 नवंबर 2024 को विधानसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है, यहां अक्टूबर या उससे पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. वहीं जम्मू कश्मीर में सितंबर 2024 से तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

Assembly election in Jharkhand Assembly Election Assembly Elections 2025