जानिए विधानसभा उपचुनाव के लिए बीमा भारती ने चुनी कौन सी सीट, आज शाम मिलेगा सिंबल

बीमा भारती ने विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्णिया की रुपौली सीट पर अपना दावा बोला है. उन्होंने कहा कि रूपौली विधानसभा सीट से मैं या मेरे पति चुनाव लड़ेंगे.

New Update
बीमा भारती ने चुनी कौन सी सीट

बीमा भारती ने चुनी कौन सी सीट

बिहार में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद ही विधानसभा उपचुनाव चुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गई है. इन तैयारियों में बिहार की हॉट सीट पूर्णिया पर एक बार फिर सबकी नजर टिक गई है. दरअसल इस सीट से बीमा भारती ने अपना दावा ठोका है. मंगलवार को बीमा भारती(Bima Bharti) ने पूर्णिया की रूपौली सीट(Rupauli seat) से चुनाव लड़ने का दावा किया.  इसके लिए आज वह राबड़ी आवास पहुंची, जहां उन्होंने लालू यादव और तेजस्वी यादव से मिलकर रुपौली सीट से चुनाव लड़ने के लिए सिंबल की मांग की. रबड़ी आवास से निकलने के बाद बीमा भारती ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रूपौली विधानसभा सीट से मैं या मेरे पति चुनाव लड़ेंगे. लालू यादव तेजस्वी, यादव ने अपना आशीर्वाद मुझे दे दिया है. आज शाम तक मुझे पार्टी से सिंबल भी मिल जाएगा.

Advertisment

पूर्णिया लोकसभा चुनाव में अपनी हार पर राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने कहा की लोकसभा और विधानसभा में जमीन आसमान का अंतर होता है. पिछले चुनाव में समय बहुत कम मिला था, इस वजह से ज्यादा वोट दूसरों को मिला. हार-जीत तो लगी रहती है.

कलांदर मंडल को उम्मीदवार घोषित

मालूम हो कि पूर्णिया लोकसभा सीट(Purnia Lok Sabha Seat) पर चुनाव लड़ने के लिए रुपौली विधायक बीमा भारती ने अपना इस्तीफा दे दिया था. इस सीट से बीमा भारती पांच बार विधायक रह चुकी है. बीमा भारती के इस्तीफें के बाद रुपौली विधानसभा सीट खाली हो गई थी. चुनाव आयोग ने बीते दिनों ही विधानसभा उपचुनाव को लेकर घोषणा की थी, जिसमें रुपौली में भी उपचुनाव की घोषणा हुई थी. 

Advertisment

बीते दिनों ही जदयू ने रूपौली सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी. जदयू ने यहां से कलांदर मंडल को उम्मीदवार घोषित किया है.

इस दिलचस्प सीट पर नॉमिनेशन की प्रक्रिया चालू है, जो 21 जून तक चलेगी. 24 जून को स्क्रुटनी होगी, 26 जून तक नाम वापस लेने का समय है. वही विधानसभा उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को वोटिंग होगी और 13 जुलाई को रिजल्ट जारी किए जाएंगे.

Bima Bharti Rupauli seat Purnia Lok Sabha Seat Purnia seat in election