कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या, बांग्लादेशी गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

बुधवार 22 मई को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने प्रेस कांफ्रेस कर हत्या की जानकारी दी है. खान ने प्रेस कांफ्रेस में कहा “पश्चिम बंगाल पुलिस ने अनवारुल अजीम की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था."

New Update
कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या

कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम की हत्या

बांग्लादेश के लापता सांसद अनवारुल अजीम (Bangladeshi MP Anwarul Azim) की कोलकाता में हत्या हो गयी है. पुलिस अबतक उनके शव को बरामद नहीं कर सकी है. हत्या कब हुई अबतक इसका पता नहीं लग सका है. बुधवार 22 मई को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Asaduzzaman Khan) ने प्रेस कांफ्रेस कर इसकी जानकारी दी है. खान ने प्रेस कांफ्रेस में कहा “पश्चिम बंगाल पुलिस ने अनवारुल अजीम की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसी के तहत 22 मई को एक फ्लैट में सांसद का शव बरामद हुआ है.”

Advertisment

बताया जा रहा है अवामी लीग के लापता सांसद अनवारुल अजीम कुछ दिन पहले अपना इलाज कराने के लिए बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल आए थे. लेकिन यहां आने के कुछ दिनों बाद लापता हो गये. 14 मई को उनका फोन स्विच ऑफ हो गया जिसके बाद परिवार ने खोजबीन शुरू कर दिया.

बांग्लादेशी सांसद की कोलकाता में हत्या

प्रेस कांफ्रेंस में बांग्लादेशी गृह मंत्री ने कहा कि हत्या के पीछे का कारण क्या है इसका खुलासा जल्द किया जायेगा. फिलहाल यह जानकारी आ रही है कि हत्या बांग्लादेश के ही तीन नागरिकों ने की है. यह एक सुनियोजित हत्या थी.”

Advertisment

गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा, "भारत के एक डीआइजी के हवाले से हमारी पुलिस ने बताया कि अजीम का शव कोलकाता में बरामद हुआ है. इस मामले में अभी तक हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है. हमारे इंस्पेक्टर जनरल डिटेल्स पर नजर रख रहे हैं. हर बात की पुष्टि हो जाने पर ही मैं मीडिया को सूचित करूंगा."

अनवारुल अजीम के लापता होने की रिपोर्ट कोलकाता (Kolkata) पुलिस ने 18 मई को एक जनरल डायरी में दर्ज की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोलकाता के बारानगर पुलिस स्टेशन में प्रारंभिक शिकायत दर्ज की गई थी. बांग्लादेशी सांसद को आख़िरी बार न्यूटाउन इलाके में ट्रैप किया गया था. कोलकाता पुलिस ने इसी इलाक़े के एक फ़्लैट में खून के निशान मिले हैं. पुलिस ने इस फ्लैट को सील कर दिया है. बताया जा रहा है अजीम यहां किसी से मिलने आये थे. 

14 मई को हुई आखिरी बात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनवारुल अजीम 12 मई की शाम लगभग सात बजे अपने पारिवारिक दोस्त गोपाल बिस्वास से मिलने कोलकाता स्थित उनके घर गये थे. अजीम यहां, बिस्वास को शाम में लौटने की बात कहकर निकले थे. इसके बाद शाम में उन्होंने वॉट्सऐप मैसेज कर कहा कि वे दिल्ली जा रहे हैं. 14 मई को दुबारा किये वॉट्सऐप मैसेज में उन्होंने बताया कि वे दिल्ली पहुंच गये हैं और VIP लोगों के साथ हैं. इस वजह से उन्हें कॉल करने की जरुरत नहीं है.

अनवारुल अजीम ने यही मैसेज अपने पीए राउफ को भी किया. लेकिन 17 मई को अनवारुल अजीम की बेटी ने गोपाल विस्वास को फोन कर बताया कि उनकी पिता से बात नहीं रही है. इसके बाद सांसद के लापता होने का मामला दर्ज किया गया.

Asaduzzaman Khan Bangladeshi MP Anwarul Azim Kolkata