बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले इन दोनों मंत्रियों की सुरक्षा बढ़ी, इन्हें मिलेगी Z-Y सुरक्षा

बिहार में दो मंत्रियों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा और हम के विधायक डॉक्टर अनिल कुमार सिंह को हाई लेवल सिक्योरिटी दी गई है.

New Update
बिहार के दो मंत्रियों की सुरक्षा बढ़ी

बिहार के दो मंत्रियों की सुरक्षा बढ़ी

देश में होने वाले आम चुनाव की तारीखों की घोषणा होने वाली है. बिहार में भी आम चुनाव की तारीखों को लेकर इंतजार हो रहा है. आगामी चुनाव से पहले बिहार में दो मंत्रियों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. बिहार के दो नेताओं की सुरक्षा में इजाफा करते हुए जेड और वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

Advertisment

बिहार गृह विभाग ने जदयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा और जीतन राम मांझी की पार्टी हम के विधायक डॉक्टर अनिल कुमार सिंह को हाई लेवल सिक्योरिटी मिली है. संजय कुमार झा को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली है, तो अनिल कुमार सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. खबरों के मुताबिक इन दोनों पर सिक्योरिटी थ्रेड का खतरा था, जिसकी वजह से दोनों नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाया गया है.

संजय झा पैरामिलिट्री फोर्स के 22 जवान मिलेंगे

राज्यसभा सांसद संजय झा बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री रह चुके हैं. हाल में ही राज्यसभा के लिए उन्हें निर्विरोध चुना गया है. संजय कुमार झा को नीतीश कुमार का करीबी और पार्टी का हितधारक माना जाता है. कई महत्वपूर्ण फैसले संजय झा की मौजूदगी में ही लिए जाते हैं. राज्यसभा सांसद बनने के बाद उनका औदा और भी बढ़ गया है. झा को अब पैरामिलिट्री फोर्स के 22 जवान मिलेंगे, तीन शिफ्ट में उनके साथ हमेशा 4 से 6 कमांडो तैनात रहेंगे. इन 22 जवानों में से आधा दर्जन कमांडो और तीन पीएसओ शामिल होते हैं. पांच गाड़ियों का काफिला भी इसमें साथ चलता है और एक गाड़ी बुलेट प्रूफ रहती है.

वही हम के विधायक अनिल कुमार को 11 सुरक्षाकर्मी मिलेंगे, जिसमें से 2 पीएसओ होंगे. तीन शिफ्ट में आठ कमांडो जवान भी मिलेंगे. सिंह के साथ हमेशा एक या दो कमांडो जवान तैनात रहेंगे. बिहार पुलिस के भी जवान वाइ श्रेणी की सुरक्षा में अनिल कुमार को मिले हैं. डॉक्टर कुमार गया के टेकरी से विधायक है और वह बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

Lok Sabha election in Bihar bihar ministers security ministers got z and y secuirty Z Y Secuirty