BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक पर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर उठाए सवाल

तेजस्वी यादव ने BPSC TRE 3.0 के पेपर लीक की खबर पर CM नीतीश कुमार पर सवाल खड़े किए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे 17 महीने के कार्यकाल में ऐसा कभी नहीं हुआ, लेकिन ऐसा अभी क्यों हुआ?

New Update
BPSC टीचर पेपर लीक पर भड़के तेजस्वी

BPSC टीचर पेपर लीक पर भड़के तेजस्वी

बिहार लोक सेवा आयोग(BPSC) के शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण की पेपर लीक की शिकायत के बाद लाखों अभ्यर्थी सरकार का विरोध कर रहे हैं. सरकार के विरोध में आज राजधानी पटना में छात्र नेता दिलीप कुमार ने आयोग पर कई गंभीर आरोप लगाए. दिलीप कुमार ने कहा कि इस भर्ती परीक्षा में आयोग के ही अधिकारियों का हाथ है. प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में सियासी माहौल गरमाता हुआ नजर आ रहा है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सरकार पर आरोप लगाया है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने पर सीएम नीतीश कुमार से कई सवाल पूछे हैं.

Advertisment

𝟏𝟕 महीनों में 𝟒 लाख से अधिक नौकरियां - तेजस्वी यादव

शनिवार को तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपनी 17 महीने की सरकार का हवाला देते हुए 7 साल से सरकार में बने हुए नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने लिखा है कि- 

बिहार में तीसरे चरण की BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है. आखिर ऐसा क्यों हुआ? हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟒 लाख से अधिक नौकरियां दी, कभी भी किसी नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक नहीं हुआ.

Advertisment

हमने केवल 𝟕𝟎 दिनों में दो चरण में 𝟐 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की. शिक्षक भर्ती परीक्षा के दोनों चरणों में 𝟏𝟕 लाख से अधिक अभ्यर्थी होने के बावजूद भी कभी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली. सब नियुक्ति निष्पक्ष, पारदर्शी और सहज प्रक्रिया से हुई. अब ऐसी कौन सी ताकत और तत्व बिहार सरकार में है जिसके कारण तीसरे चरण की नियुक्ति के लाखों परिक्षार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है? सनद रहे, तीसरे चरण में भी 𝟏 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति का नीतिगत निर्णय हमारे कार्यकाल में हमने कराया था? अब ये NDA सरकार इसे लटका, अटका और भटका क्यों रही है?

बता दें कि 15 मार्च को दो पालियों में आयोजित हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में पेपर लीक होने की चर्चा है, जिसके बाद ईओयू ने झारखंड पुलिस की मदद से 24 घंटे में ढाई सौ से ज्यादा अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है. इन सभी को हजारीबाग से पटना पूछताछ के लिए लाया गया है. वही आयोग ने इस पूरे मामले पर कहा कि ईओयू इसकी जांच कर रही है. जांच के बाद जो निष्कर्ष आएगा उसके अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी.

खबरों के मुताबिक ईओयू की टीम ने मास्टरमाइंड समेत पांच साथियों को पेपर लीक के मामले में गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक गया, एक नवादा और जहानाबाद के भी शख्स को पकड़ा गया है.

BPSC TRE 3.0 BPSC TRE 3.0 paper leak BPSC TRE 3.0 exam bihar teacher exam paper leak