हेमंत सोरेन के साथ भानु प्रताप की हिरासत खत्म, दोनों की हिरासत बढ़ाने के लिए ED दायर करेगी याचिका, PMLA कोर्ट का क्या होगा फैसला

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है. हेमंत सोरेन के साथ-साथ भानु प्रताप की भी हिरासत खत्म हो रही है. आज ईडी दोनों की हिरासत बढ़ाने के लिए पीएमएलए कोर्ट में याचिका दायर करेगी.

New Update
आज खत्म हो रही है हेमंत सोरेन की हिरासत

हेमंत सोरेन की हिरासत खत्म

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी से ईडी की हिरासत में है. 22 फरवरी को पूर्व सीएम की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. आज पीएमएलए कोर्ट में उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाने के लिए ईडी की ओर से याचिका दायर की जाएगी. कोर्ट में सुनवाई के बाद न्यायिक हिरासत बढ़ाने के ऊपर फैसला लिया जाएगा.

Advertisment

जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार हुए हेमंत सोरेन से 13 दिनों तक लगातार ईडी ने पूछताछ की थी. रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्हें जेल भेजा गया था, फिलहाल हेमंत सोरेन बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है. हेमंत सोरेन के साथ बड़गई अंचल के तत्कालीन सीआई भानु प्रताप की भी न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है. भानु प्रताप से 12 दिनों तक ईडी ने जमीन घोटाला मामले में पूछताछ की थी. 

इधर हेमंत सोरेन ने कल से शुरू होने वाले झारखंड बजट में शामिल होने के लिए याचिका दायर की है. इस याचिका पर आज पीएमएलए कोर्ट अपना फ़ैसला सुनाएगा. 

jharkhandED PMLA court hemant soren