लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, दिल्ली कोर्ट ने सभी 8 आरोपियों को दी जमानत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को लालू परिवार और अन्य आरोपियों को लैंड फॉर जॉब मामले में बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने सभी आठ आरोपियों को निजी मुचलके पर जमानत दी है.

New Update
लालू परिवार को बड़ी राहत

लालू परिवार को बड़ी राहत

लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को लालू परिवार और अन्य आरोपियों को इस मामले में बड़ी राहत देते‌ हुए जमानत दे दी है. जानकारी के मुताबिक जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू परिवार समेत सभी आठ आरोपियों को जमानत मिली है. मामले में लालू यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव समेत आठ आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत देने का कोर्ट ने आदेश सुनाया है. इसके अलावा कोर्ट ने सभी आरोपियों को अपना पासपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया है. इस मामले में अब अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी.

आज की सुनवाई में लालू यादव, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती पहुंचे थे. पहली बार इस मामले में तेजप्रताप यादव को कोर्ट ने समन भेजा था.‌कोर्ट ने कहा था कि तेजप्रताप यादव की संलिप्तता इस मामले में इंकार नहीं की जा सकती. वह एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक रह चुके हैं.

कोर्ट में पेशी के लिए लालू यादव रविवार को ही बेटी मीसा और रोहिणी के साथ दिल्ली रवाना हो गए थे. तेजप्रताप पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे और तेजस्वी दुबई से रविवार को ही दिल्ली पहुंचे थे.

इस मामले में सभी आरोपियों ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की थी, जिसमें कहा गया कि समन की तामील करते हुए सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए हैं. इसके बाद दिल्ली की कोर्ट ने सभी आरोपियों को निजी मुचलके पर जामनत दे दी. हालांकि इस दौरान सभी आरोपियों को देश में ही रहने का आदेश कोर्ट ने दिया है.

land for job scam lalu yadav and family in land for job scam delhi court in land for job scam Lalu Yadav gets bail