तेजस्वी यादव ने खाली किया डिप्टी सीएम का बंगला, BJP ने लगाया महंगे सामान उखाड़ ले जाने का आरोप

राज्य के मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी विजयदशमी के दिन 5 देशरत्न मार्ग के डिप्टी सीएम सरकारी बंगले में गृह प्रवेश करेंगे. मगर इस बंगले पर अब राज्य में सियासत सुलग रही है.

New Update
तेजस्वी यादव पर आरोप

तेजस्वी यादव पर आरोप

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रविवार को अपना पुराना बंगला खाली कर दिया. 5 देशरत्न मार्ग बंगला बिहार के मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को दिया गया है. सम्राट चौधरी विजयदशमी के दिन इस बंगले में गृह प्रवेश करेंगे. मगर इस बंगले पर अब राज्य में सियासत सुलग रही है. दरअसल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जब राज्य के डिप्टी सीएम थे तब उन्हें सरकारी बंगला आवंटित हुआ था. सरकार बदलने के बाद सम्राट चौधरी को यह बांग्ला आवंटित हुआ, जिस पर भाजपा नेता ने पूर्व डिप्टी सीएम पर बंगले से महंगे सामान अपने साथ उखाड़ ले जाने का आरोप लगाया है.

भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव ने बंगला खाली किया, लेकिन कीमती सामान अपने साथ उखाड़ ले गए. उन्होंने आगे कहा कि तेजस्वी यादव अपने साथ-साथ नए सोफे को भी लेकर चले गए और उसकी जगह कबाड़ से पुराने और जर्जर सोफे को बंगले में रख दिया. इसके अलावा बंगले की नई एसी भी उखाड़ ली गई है और कबाड़ से पुराने एसी को बाहर रखा गया है. इसके अलावा हाइड्रोइलेक्ट्रिक पलंग भी गायब है. ड्रेसिंग टेबल का महंगा शीशा भी गायब है. बाथरूम को भी तोड़ा गया है और टोटी उखाड़ ली गई है.

भाजपा के मीडिया प्रभारी ने आरोप लगा है कि तेजस्वी यादव सरकारी संपत्ति को उठाकर अपनी संपत्ति समझ कर ले गए हैं. जितने भी महंगे सामान बंगले में थे उसे यहां से उखाड़ लिया गया है. बैडमिंटन कोर्ट के कारपेट को भी उखाड़ा गया है. फाउंटेन के लाइट्स भी नहीं है. सरकारी संपत्ति की लूट की गई है.

बताते चलें कि बिहार के किसी भी डिप्टी सीएम ने इस बंगले से अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया है. बिहार की राजनीतिक स्थिरता भी इसका एक कारण है. पिछले 9 वर्षों में 7 डिप्टी सीएम रह चुके हैं. अब देखना है कि जिस बंगले को लेकर इतना सियासी घमासान मच रहा है, वहां से सम्राट चौधरी क्या पहले डिप्टी सीएम होंगे जो अपना कार्यकाल आगे चलकर पूरा कर सकेंगे.

bihar political news tejashwi yadav news Samrat Choudhary news Bihar deputy cm bungalow