बिहार में शिक्षा विभाग में बड़ा घोटाला, 120 रुपये की जगह 1200 रुपये में खरीदा गया बच्चों का बैग

जदयू एमएलसी संजय सिंह ने सदन में स्कूल बैग दिखाकर आरोप लगाया कि सरकारी स्कूलों में बच्चों के बैग खरीद में घोटाला हुआ है. बच्चों के बैग को 1200 रुपए खरीद दिखाया जा रहा है, जबकि उसकी कीमत 120 रुपए है.

New Update
शिक्षा विभाग में बड़ा घोटाला

शिक्षा विभाग में बड़ा घोटाला

बिहार के शिक्षा विभाग में एक बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है. बिहार में शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार का खुलासा किया सत्ताधारी दल के जदयू एमएलसी ने किया है. जदयू एमएलसी संजय सिंह ने सदन में स्कूल बैग दिखाकर आरोप लगाया कि सरकारी स्कूलों में बच्चों के बैग खरीद में घोटाला हुआ है. बच्चों के बैग को 1200 रुपए खरीद दिखाया जा रहा है, जबकि उसकी कीमत 120 रुपए है.

सदन में संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बाजार में जिस बैग को 120 रुपए में बेचा जा रहा है, उस बैग का बिल 1200 रुपए बनाया जा रहा है. मिड डे मील की 30 रुपए की थाली को 70 रुपए की खरीद दिखाया जा रहा है. बच्चों के बैठने के लिए बेंच और डेस्क भी मानक के अनुरूप नहीं खरीदे जा रहे हैं. 

संजय सिंह के इन आरोपों पर प्रक्रिया देते हुए शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि 1200 रुपए कीमत पर यदि बच्चों को स्कूली बैग दिया जा रहा है, तो इसकी जांच होगी और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि पहले से तीसरी कक्षा तक के लिए बच्चों को बैग के साथ पानी की बोतल और पेंसिल बॉक्स देने की योजना चल रही है. इस बैग की कीमत 1200 रुपए नहीं बल्कि 500 रुपए है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि बैग की बात हो या मिड डे मील या फिर बेंच डेस्क खरीदने की, सबकी जांच से कराई जाएगी. और जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई होगी.

Bihar NEWS bihar education department scam in bihar education department