UP में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति ईरानी को हराया

जीत के बाद किशोरी लाल शर्मा ने अपनी इस जीत को अमेठी की जनता की जीत बताया है. वहीं प्रियंका गांधी ने जीत पर बधाई देते हुए लिखा "किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे.

New Update
स्मृति ईरानी हारी

किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति ईरानी को हराया

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो चुके हैं. बीजेपी के लिए बड़ा उलटफेर यूपी, बिहार औरर बंगाल कि सीटों पर देखने को मिला. 2019 में बड़ा उलटफेर कर अमेठी में जीत दर्ज करने वाली स्मृति ईरानी इसबार अमेठी की सीट हार चुकी हैं. यहां कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति ईरानी को एक लाख 25 हजार वोटों से हराया है.

Advertisment

जीत के बाद किशोरी लाल शर्मा ने अपनी इस जीत को अमेठी की जनता की जीत बताया है. वहीं प्रियंका गांधी ने जीत पर बधाई देते हुए लिखा "किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे। आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई."

स्मृति के अलावा अयोध्या (फ़ैजाबाद) से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह भी हार गये हैं. यहां सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने बाजी मारी. वहीं पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से एक बार फिर जीत गये हैं. पीएम मोदी ने यहां जीत की हैट्रिक लगाते हुए कांग्रेस के अजय राय को डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया है.

वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट से करणभूषण सिंह को भी जीत मिली है. करणभूषण सिंह पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं. यौन शोषण के आरोपों के कारण  बीजेपी ने बृजभूषण के बजाय उसके बेटे को टिकट दिया.

Advertisment

वहीं लखीमपुर खीरी सीट पर बीजेपी को हार का सामाना करना पड़ा है. यहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को सपा प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने 30 हजार वोटों से हरा दिया है. किसान आन्दोलन के समय आठ किसानों की मौत टेनी के बेटे की कार से हो गई थी.

वहीं काफी उतार चढ़ाव के बाद बीजेपी के अरुण गोविल ने सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा को करीब नौ हजार वोटों से हरा दिया है.

रायबरेली में राहुल गांधी ने बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को हरा दिया है.

Smriti Irani Kishori Lal Sharma Amethi Loksabha seat