बिहार: दानापुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला, झोपड़ियों में भी लगाई आग

रविवार को दानापुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया. असामाजिक तत्वों ने कई झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया, झोपड़ी में रखे सिलेंडर में भी ब्लास्ट होने से आग ने विकराल रूप ले लिया.

New Update
झोपड़ियों में लगी आग

झोपड़ियों में लगी आग

रविवार को दानापुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध ऐसा कि लोगों ने झोपड़ियों में आग लगा दी.

रविवार को पुलिस दानापुर में अतिक्रमित जमीन पर बनी झोपड़ी को खाली करवाने के लिए गया. जहां स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध करते हुए घरों में आग लगा दी. मामला दानापुर के प्रखंड कार्यालय परिसर का है जहां 10 साल पहले प्रखंड कार्यालय में बाढ़ प्रभावित 159 विस्थापित लोगों को रखा गया था. प्रखंड कार्यालय को खाली करवाने के लिए जब पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची तब जेसीबी देख कुछ लोग उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करने लगे.

लोगों ने झोपड़ियों को किया आग के हबाले

लोगों ने झोपड़ियों में आग लगा दी. झोपड़ी में लगी आग ने थोड़ी देर में विकराल रूप ले लिया और आसपास की कई झोपड़ियां को अपनी चपेट में ले लिया. लोगों ने एक जेसीबी को भी आग के हवाले कर दिया. साथ ही प्रशासन की अग्निशमन गाड़ी, एंबुलेंस सहित कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ डालें. झोपड़ीयों में रखे सिलेंडर में भी भारी विस्फोट हुआ, जिसके बाद आग नेऔर भयानक रूप ले लिया. सिलेंडर विस्फोट की वजह से प्रखंड कार्यालय के खिड़की के शीशे भी टूट गए. 

आग को काबू में करने के लिए अग्निशमन दस्ते की पांच गाड़ियों को मशक्कत करनी पड़ी. पथराव की घटना में अग्निशमन दस्ता के चालक समेत 10 पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. 

पुलिस ने बताया कि कई बार लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए अल्टीमेटम भी दिया जा चुका था. जिसके बाद भी लोग परिसर को खाली नहीं कर रहे हैं.

Bihar danapur danapurpolice