झारखंड: अमीषा केरकेट्टा ने IBA जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

आर्मेनिया अजरबैजान के येरेवन में जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 में झारखण्ड की अमीषा ने फाइनल मुकाबले में रजद पदक जीता है. फाइनल मुकाबले में कज़ाख़िस्तान की आयाजान से अमीषा का मुकाबला हुआ.

New Update
अमीषा ने आईबीए में जीता सिल्वर

अमीषा केरकेट्टा ने IBA जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

आर्मेनिया अजरबैजान के येरेवन में जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया गया. चैंपियनशिप में 54 किलोग्राम वर्ग में झारखंड की आदिवासी समुदाय से आने वाली अमीषा केरकेट्टा ने रजद पदक जीत लिया है.

आईबीए वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बॉक्सर अमीषा केरकेट्टा का मुकाबला कज़ाख़िस्तान की आयाजान किडिक से हुआ. जिसमें अमीषा को हार का सामना करना पड़ेगा. 

अमीषा झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन समिति की प्रशिक्षु भी है. बॉक्सर अमीषा क्रिकेटर झारखंड के सिमडेगा जिला के कोनपाला गांव की मूल निवासी हैं उनके माता-पिता पेशे से किसान है.

अमीषा की जीत के बाद झारखंड के खेल जगत से उन्हें लगातार बधाइयां दी जा रही हैं. पहली बार जेएसएसपीएस की कोई बॉक्सर ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है. अमीषा के कोच द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता बीबी मोहंती और जेएसएसपीएस से के पदाअधिकारियों ने अमीषा की जीत पर प्रसन्नता जाहिर की है.

IBA amishakerketta jharkhand boxing