Bihar Board 10th Result: इस दिन जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, बोर्ड जारी करेगा नोटिफिकेशन

Bihar Board 10th Result: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दसवीं के परिणामों को जारी करने का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी करेगा. 31 मार्च 2024 को दसवीं के मैट्रिक परिणामों की घोषणा की जाएगी.

New Update
बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने 23 मार्च को बारहवीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा की, जिसके बाद अब दसवीं के बच्चों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है. ख़बरों के मुताबिक बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दसवीं के परिणामों को जारी करने का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी करेगा. कयास यह लगाए जा रहे है कि 31 मार्च 2024 को दसवीं के मैट्रिक परिणामों की घोषणा की जाएगी.

Advertisment

पिछले दो सालों से बिहार बोर्ड 31 मार्च को दसवीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा करता है. इस साल भी इस पैटर्न को फॉलो करते हुए दसवीं के नतीजे जारी किए जाएंगे.

खबरों के मुताबिक बिहार बोर्ड ने टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया है. टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया अपने आखिरी चरण में है. 29 मार्च तक इंटरव्यू खत्म हो जाएंगे, इसके बाद परीक्षा परिणाम के लिए चार्ट तैयार किया जाएगा. बिहार बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर आकर नोटिफिकेशन के बारे में घोषणा नहीं की है.

खबरों के मुताबिक नोटिफिकेशन का ड्राफ्ट तैयार होने की बात चल रही है. इस संबंध में बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा वाली नोटिफिकेशन को तैयार कर लिया है. बोर्ड अध्यक्ष के पास इसे स्वीकृति के लिए भेजा जा चुका है.

पिछले साल 31 मार्च को दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ था. परीक्षा में 81.4 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए थे.

bihar board exam Bihar Board 10th Result bihar board result