फ्लोर टेस्ट से पहले PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार, 7 फरवरी को जाएंगे दिल्ली

खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जा सकते हैं. आज बिहार के दोनों डिप्टी सीएम ने पीएम से दिल्ली में मुलाकात की है.

New Update
PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

बिहार में सियासी खलबली शांत होने का नाम नहीं ले रही है. नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल होने और सीएम पद की शपथ लिए एक हफ्ता से ज्यादा हो चूका है, फिर भी राजनीतिक हलचल अब भी बिहार में तेज है. सीएम पद की शपथ लेने और एनडीए की सरकार बनने के बाद भी कहा जा रहा है कि एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है. इसी सियासी खलबली के बीच में यह खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जा सकते हैं.

Advertisment

एनडीए में शामिल होने के बाद यह पहला मौका होगा जब सीएम नीतीश कुमार दिल्ली जाएंगे. खबरों के मुताबिक सीएम यहां प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे. कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में सीएम बिहार में सीट शेयरिंग पर लेकर चर्चा करेंगे और कैबिनेट विस्तार पर भी बात संभव है.

नीतीश कुमार का दो दिवसीय दिल्ली दौरा

सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात से पहले आज बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की. रविवार को दोनों डिप्टी सीएम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए भी पहुंचे थे.

Advertisment

इधर 12 फरवरी को एनडीए सरकार सदन में विश्वास मत हासिल करने के लिए फ्लोर टेस्ट भी देगी. फ्लोर टेस्ट के पहले सीएम नीतीश कुमार का दिल्ली में दो दिवसीय दौरा अहम माना जा रहा है. फ्लोर टेस्ट के पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बार-बार यह कह रहे हैं कि आने वाले दिनों में खेला होना बचा हुआ है. कयास लगाया जा रहे हैं कि फ्लोर टेस्ट में ही तेजस्वी यादव अपना असली खेला खेल सकते हैं. 

सीएम नीतीश कुमार के नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने के बाद से एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन रविवार को पूर्व सीएम मांझी ने अपने नाखुश होने की एक झलक दी है. हम सुप्रेमों जीतन राम मांझी ने कहा है कि उन्हें दो मंत्रालय देने की बात की गई थी लेकिन उन्हें एक बार फिर से एससी-एसटी कल्याण विभाग का जिम्मा सौंपा गया है. मांझी का कहना है कि वह और भी विभागों में काम करना चाहते हैं जैसे की पुल, सड़क निर्माण इत्यादि. 

वहीं राज्य में सीएम की कुर्सी संभालने के करीब एक हफ्ते के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार अब तक नहीं हो सका है. हालांकि मंत्रियों के बीच में विभागों का बंटवारा हो चुका है जिसमें एक-एक मंत्री को 9-9 विभागों का जिम्मा दिया गया है. 

meet for pm modi NDA pm narendra modi bihar floor test Nitish Kumar