Bihar Government School Opens: आज से खुले सरकारी स्कूल, दोपहर 12 बजे तक होगी पढ़ाई

Bihar Government School Opens: बिहार में एक महीने की लंबी गर्मी की छुट्टी के बाद आज से सरकारी स्कूल खुल गया है. राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को गुरुवार के दिन नए टाइम टेबल के साथ खोल दिया गया है.

New Update
आज से खुले सरकारी स्कूल

आज से खुले सरकारी स्कूल

बिहार में एक महीने की लंबी गर्मी की छुट्टी के बाद आज से सरकारी स्कूल खुल गया है. राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को गुरुवार के दिन नए टाइम टेबल के साथ खोल दिया गया है. शिक्षा विभाग की तरफ से कुछ दिनों पहले ही नया टाइम टेबल जारी किया गया था, जिसमें सुबह 6:00 बजे से स्कूल चलने की बात कही गई थी. आज इसी समय पर राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हुई और 12:00 तक बच्चों की छुट्टी की गई. वहीं मिशन दक्ष के तहत चलने वाली क्लासेस अब भी जारी है.

Advertisment

शिक्षा विभाग का आदेश 16 मई से 30 जून तक जारी रहेगा. भीषण गर्मी के चलते स्कूल प्रभावित न हो इसी वजह से शिक्षा विभाग ने सुबह 6:00 बजे से स्कूलों को संचालित करने का निर्णय लिया गया था. यह निर्णय सभी प्राथमिक, मॉडल, हाई स्कूल और संस्कृत विद्यालयों में लागू किया गया है. सुबह 6 बजे से 12 बजे के बीच क्लास का समय है, 10 से 10:30 बजे तक बच्चों को मिड डे मील का समय दिया जाएगा. 

शिक्षा विभाग के इस आदेश के बाद छात्रों और शिक्षकों ने परेशानियां दर्झ कराई है. कई बच्चों की शिकायत है कि सुबह 6 बजे स्कूल आने के लिए 4 बजे उठना पड़ता है. इस वजह से ना नाश्ता कर पाते हैं और ना ही लंच ला पाते हैं. बच्चों का कहना है कि स्कूल को सुबह मॉर्निंग करना है, तो 8 बजे से करें जिससे इतनी परेशानी नहीं होगी. वही शिक्षकों को भी इस समय चुनावी ड्यूटी में लगाया गया है, इसके साथ ही क्लास भी लेना है, जिस वजह से शिक्षकों को समय नहीं मिल पाता.

KK Pathak News Summer vaccation in bihar Bihar Government School Opens