Chapra Blast: छपरा मदरसे में फटा बम, इलाज के दौरान मौलवी की मौत, एक बच्चा भी घायल

Chapra Blast: बुधवार की शाम छपरा के मोतीराज मदरसा में अचानक प्लास्ट हो गया, जिसमें मदरसा के मौलाना और एक बच्चा घायल भी हो गया है. इलाज के दौरान मौलाना की मौत हो गई है.

New Update
छपरा मदरसे में फटा बम

छपरा मदरसे में फटा बम

बिहार में चुनावी माहौल चल रहा है, इस चुनावी दौर में 20 मई को बिहार के सारण में वोटिंग होने वाली है. वोटिंग के पहले बुधवार की शाम छपरा में ब्लास्ट हो गया. बुधवार की शाम छपरा के मोतीराज मदरसा में अचानक प्लास्ट हो गया, जिसमें मदरसा के मौलाना और एक बच्चा घायल भी हो गया है.

Advertisment

मौलाना की मौत, बच्चा घायल

खबरों के अनुसार छपरा मदरसे के पीछे बॉल नुमा सामान रखा हुआ था, जिसे एक 10 साल का छोटा बच्चा उठाकर ले आया. सामान को मौलाना ने देखने के लिए हाथ में लिया तभी उसमें ब्लास्ट हो गया, जिससे मौलाना और बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए. इलाज के दौरान मौलाना की मौत हो गई, वही बच्चे का इलाज अब भी जारी है. बच्चे को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. मृतक मौलाना की पहचान मथुरा थाना क्षेत्र के उलहानपुर गांव निवासी मौलाना इमामुद्दीन के रूप में हुई है. गुरुवार की सुबह मौलाना के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि जिस मदरसे में यह ब्लास्ट हुआ वहां 80 बच्चे पढ़ाई करते हैं.

Advertisment

मदरसे के लोग ब्लास्ट के बाद गायब

इधर इलाके में बम फटने के बाद से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया है. मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबल को भी तैनात किया गया है. साथ ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर मामले की जांच में जुटी हुई है. डीएसपी राज किशोर सिंह ने घटना को लेकर बताया कि बम के नमूने को एफएसएल टीम को भेजा गया है. फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है. घटना के बाद से मदरसे के सभी लोग लापता हो गए हैं. मामले में आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. घटनास्थल से सबूत मिटाने के लिए टाइल्स को भी साफ किया गया है. 

वहीं कुछ लोग इस ब्लास्ट को सिलेंडर ब्लास्ट भी बता रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के बीच इस ब्लास्ट के बाद पुलिस भी इस मामले को गंभीरता से ले रही है. जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

Chapra Blast Bomb explodes in Chapra Chapra Madrasa blast