बिहार गृह विभाग ने 21 IPS अधिकारियों का किया प्रमोशन, सूची हुई जारी

शुक्रवार को बिहार में गृह विभाग ने बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी है. प्रमोशन में पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा और गया एसएसपी आशीष भारती को डीआईजी रैंक मिला है.

New Update
बिहार गृह विभाग

बिहार गृह विभाग: 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति

शुक्रवार को बिहार में गृह विभाग ने बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी है. प्रमोशन में पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा और गया एसएसपी आशीष भारती को डीआईजी रैंक मिला है.

गया एसएसपी 2011 बैच के आईपीएस ऑफिसर है. पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा 2010 बैच के आईपीएस है. उनके बैच के 11 अधिकारियों को डीआईजी पद पर प्रमोशन किया गया है. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने 2011 बैच के भी 7 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया है.

कोसी रेंज के आईपीएस शिवदेव पांडे, गरिमा मलिक और एस प्रेमलता को आईजी रैंक में प्रमोशन दिया गया है. डीआईजी शिवदीप पांडे कोसी रेंज में तनाते है.  सीआईडी की डीआईजी गरिमा मलिक और निगरानी की डीआईजी प्रेमलता को आईजी रैंक में प्रमोशन दिया गया है. यह तीनों 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस ऑफिसर है. 

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को इससे संबंध में अधिसूचना जारी की गई. अधिसूचना में बताया गया बिहार पुलिस सेवा के 10 पदाधिकारी को भी आईपीएस कैडर में प्रमोशन दिया गया है. आलोक हरिशंकर कुमार, मनीष कुमार सिन्हा, मनोज कुमार, अजय कुमार, महेंद्र कुमार, बसंती, बमबम चौधरी, मदन कुमार, आनंद और अशोक कुमार चौधरी को आईपीएस में प्रमोशन मिला है. इन सभी को बिहार कैडर दिया गया है. 

11वें अधिकारी विश्वजीत दयाल का नाम लिस्ट में शामिल नहीं है. दरअसल उनके खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं. इस प्रमोशन के पद पर सबकी तैनाती 1 जनवरी 2024 से होगी. उसके पहले तक वह अपने पहले पद पर ही कार्यरत रहेंगे.

डीआईजी का प्रमोशन पाने वाले आईपीएस अधिकारियों में मीनू कुमारी, राजीव मिश्रा, दीपक वर्णवाल, राजेश कुमार, मृत्युंजय कुमार चौधरी, ताहिर परवेज, अभय कुमार लाल, रशीद जमा, अनिल कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता, प्रमोद कुमार मंडल, धुरत सायली, हरकिशोर राय, आशीष भारती, सत्य प्रकाश,राजेंद्र कुमार, राजेंद्र कुमार भील और स्वप्न मेश्राम है.

IPS Bihar Home Department biharpolice biharcadet Bihar