बिहार दरोगा परीक्षा 17 दिसंबर को, एडमिट कार्ड 1 दिसंबर को जारी होगा

बिहार पुलिस में SI भर्ती की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को राज्य में दो शिफ्टों में कराई जाएगी. 1 दिसंबर को बीपीएसएससी SI का एडमिट कार्ड को रिलीज किया जाएगा.

New Update
बिहार SI की परीक्षा

बिहार SI की परीक्षा 17 दिसम्बर को

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने 1275 पदों पर निकली सब इंस्पेक्टर की भर्ती की परीक्षा तारीख घोषित कर दी है. 

बिहार पुलिस में SI भर्ती की परीक्षा 17 दिसंबर 2023 को राज्य में दो शिफ्टों में कराई जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक होगी और दूसरी पाली  की परीक्षा 2:30 बजे से 4:30 बजे तक होगी.

सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा.आयोग ने बताया है कि परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले गेट को बंद कर दिया जाएगा. इसके बाद केंद्र पर नो एंट्री रहेगी.

1 दिसंबर को बीपीएसएससी SI का एडमिट कार्ड को रिलीज किया जाएगा. अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड को www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को केंद्र पर ई-प्रवेश पत्र के साथ फोटो और एक पहचान पत्र भी लेकर जाना होगा. 

आयोग ने बताया है कि परीक्षा के 13,520 आवेदनों को रद्द कर दिया गया है. इसमें से 5600 से अधिक ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया था. और 7 हजार से ज्यादा आवेदनों को अभ्यर्थियों ने खुद ही रद्द कर दिया है. 200 से ज्यादा आवेदन मल्टीपल आवेदन के आधार पर या फोटो और सिग्नेचर ना होने के कारण रद्द किए गए है. आवेदक अपने आवेदन की जानकारी वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Bihar biharnews biharSI BPSSCexam 17december