पटना: नशामुक्त बिहार के लिए 26 नवंबर को फुल मैराथन का आयोजन किया जायेगा

पटना में 26 नवम्बर को मद्द निषेध दिवस के मौके पर फुल मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. गांधी मैदान में सुबह 4 बजे से 9 बजे तक इस कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा.

New Update
नशा मुक्त बिहार

नशा मुक्त बिहार

26 नवंबर को बिहार में मध्य निषेध दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में फुल मैराथन का आयोजन किया जाएगा. राज्य में नशा मुक्ति जागरूकता फैलाने के लिए इस आयोजन की शुरुआत 2 साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी. नशा मुक्ति दिवस पर नीतीश कुमार ने कहा था कि राज्य में लोग आजीवन शराब और किसी भी तरह के नशे का सेवन से दूर रहे और एक स्वस्थ जिंदगी जीये.

2 सालों से बिहार में हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा था. जिसके बाद इस साल पहली बार फुल मैराथन में धावक हिस्सा लेंगे. 23 नवंबर को बिहार के अलग-अलग जिलों में हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है.

26 नवम्बर को यह फुल मैराथन 42 किलोमीटर लंबी होगी. अलग-अलग श्रेणी के धावकों के लिए अलग-अलग दुरी तय की गई है. 42, 21,10 और 5 किलोमीटर के इस मैराथन में 14 वर्ष से ज्यादा के प्रतिभागी शामिल हो सकेंगे.

पटना में 26 नवंबर को होने वाले इस आयोजन को लेकर ट्रैफिक में भी बदलाव किया जाएगा. साथ ही मेडिकल टीम को भी मैराथन दौड़ में शामिल रहने के लिए तैनात किया जाएगा. आयोजन को देखते हुए 25 नवंबर को गांधी मैदान पूरी तरह से बंद किया जाएगा.

Bihar patna biharnews gandhimaidan fullmarathon nashamuktbihar