राजभवन में आज से बिहार आम महोत्सव शुरू, जानें कैसे और कब तक मिलेगी एंट्री?

बिहार में आम के स्वागत के लिए आम महोत्सव का आयोजन किया गया है. 15 जून से इसकी शुरुआत पटना के राजभवन में हुई. 16 जून को दोपहर 3 बजे महोत्सव खत्म हो जाएगा.

New Update
बिहार आम महोत्सव

बिहार आम महोत्सव

आम को हमारे देश में फलों का राजा कहा जाता है. पूरे देश भर में इसे लोग बड़े चाव से खाते है और इसके सीजन का इंतजार बेसब्री से करते है. गर्मी की शुरुआत होतेही लोग आम के पेड़ की ओर टकटकी लगाकर देखने लगते हैं कि कब फलों का राजा बड़ा होकर थालियों में सजेगा. जो मान सम्मान आम को मिलता है, वैसा दूसरे फलों को शायद ही मिलता होगा. ऐसे में आम के सीजन में उसका स्वागत भी जोरदार तरीके से किया जाता है.

Advertisment

GQGS-HVbEAMckr7

बिहार में आम के स्वागत के लिए आम महोत्सव का आयोजन किया गया है. 15 जून से इसकी शुरुआत पटना के राजभवन में हुई. पटना राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने इसकी शुरुआत की. दो दिवसीय महोत्सव में आम के विभिन्न प्रजातियों का प्रदर्शन होगा. इस सम्मेलन में आम विक्रेता शामिल होंगे, साथ ही निर्यात से संबंधित विषयों पर परिचर्चा भी की जाएगी. आमोत्सव में आम एवं उससे निर्मित खाद्य सामग्रियों की भी बिक्री हो रही है.

महोत्सव से जर्दालू, मालदा, गुलाबख़ास, जर्दा, मुंबई, लंगड़ा, दशहरी, कृष्णभोग, अल्फांसो, हुस्नेआरा, बैनजीर, फजली, सीपिया इत्यादि आम खरीदे जा सकेंगे. 15 जून को सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आम महोत्सव खुला रहेगा. वही 16 जून को सुबह 9:00 बजे से इसकी शुरुआत होगी और दोपहर 3:00 बजे प्रदर्शनी खत्म हो जाएगी. प्रदर्शनी में निशुल्क एंट्री है.

Bihar Mango Festival Mango season Bihar Mango Festival 2024 Mango festival in Raj Bhawan Patna