Bihar News: बिहार में CTET परीक्षा में 12 फर्जी अभ्यर्थी धराए, दरभंगा सेंटर पर पुलिस को मिली सफलता

Bihar News: परीक्षा में नकल करने और पेपर लीक की घटना के बीच बिहार में सीटीईटी परीक्षा का आयोजन कराया गया, जहां रविवार को पुलिस ने 12 फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है.

New Update
CTET परीक्षा में 12 फर्जी अभ्यर्थी धराए

CTET परीक्षा में 12 फर्जी अभ्यर्थी धराए

देश भर में इतने परीक्षा पेपर लीक का मामला सामने आया है कि अब पुलिस इस मामले में और ज्यादा सतर्क नजर आ रही है. इसी सतर्कता के तहत पुलिस को बिहार में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल परीक्षा में नकल करने और पेपर लीक की घटना के बीच बिहार में सीटीईटी परीक्षा का आयोजन कराया गया, जहां रविवार को पुलिस ने 12 फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है. रविवार को दरभंगा में सीटीईटी-2024 में शामिल होने पहुंचे फर्जी अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें दो फर्जी महिला अभ्यर्थी भी पुलिस के हाथ लगी है.

Advertisment

इस पूरे मामले पर दरभंगा के एसएसपी जगुन्नाथ रेड्डी ने बताया कि 9 लोगों को लहरियासराय थाना के अलग-अलग परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो को सदर पुलिस स्टेशन के एक केंद्र से हिरासत में लिया गया है. वही एक शख्स की गिरफ्तारी बहादुरपुर पुलिस स्टेशन केंद्र से हुई है. पुलिस ने बताया कि इन फर्जी अभ्यर्थियों को बायोमैट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन के दौरान पकड़ा गया है. केंद्र पर जब बायोमेट्रिक मशीन में अभ्यर्थियों का अंगूठा लगाया गया तो वह मैच नहीं हुआ. इसके बाद भी फर्जी अभ्यर्थियों ने अपने आप को सही बताते हुए और कई बार कोशिश की. बाद में सख्ती से पूछताछ करने के बाद सभी ने फर्जीवाड़ी की बात कबूली. खबरों की माने तो नकली परीक्षार्थीयों ने लोगों से 50-50 हजार रुपए की डील की थी.

CTET exam in Bihar fake candidates caught in CTET Bihar NEWS