सपनों की नगरी मुंबई में बारिश का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रेनें रद्द

मानसून ने देश के अधिकतर इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. 6 घंटे में मुंबई में करीब 300 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जिसके कारण वहां स्कूल और कॉलेजों में छुट्टियां घोषित की गई हैं

New Update
मुंबई में बारिश का कहर

मुंबई में बारिश का कहर

देशभर में मानसून के आगमन के बाद लोगों को यह कहर की तरह नजर आ रहा है. दरअसल मानसून ने देश के अधिकतर इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. बारिश के कारण असम से लेकर मुंबई तक परेशान है. रविवार की रात से सोमवार सुबह 7 बजे तक का मुंबई में खूब बारिश हुई. मूसलाधार बारिश में मुंबई शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. इस 6 घंटे में मुंबई में करीब 300 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जिसके कारण अब मुंबई डिवीजन की पांच ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. वहीं कुछ लोकल ट्रेन भी कई घंटे की देरी से आज चलेंगी. बारिश के कारण मुंबई में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में भी आज छुट्टी घोषित की गई है. 

Advertisment

बीएमसी ने पहले सेशन के लिए आज छुट्टियों की घोषणा की है. वहीं अगले सेशन के लिए खुलेंगे नहीं इसका फैसला अभी नहीं किया गया है.

सपनों की नगरी मुंबई में बारिश का स्वागत दिल खोलकर किया गया, लेकिन धीरे-धीरे बारिश ने पूरे मुंबई को पानी में डुबो दिया. बारिश के कारण रेलवे से लेकर हवाई उड़ने तक प्रभावित हुई है. पूरा मुंबई शहर बारिश में रेंग रहा है. मुंबई में वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर विले पार्ले के आसपास कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा हुआ है, जिसमें गाड़ियां रेंग रही हैं.

बारिश का यह कहर अभी और जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक देश की राजधानी दिल्ली में बारिश हो सकती है. वही गोवा, कोकण, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक के भी कई जिलों में 5 दिनों तक हल्की से लेकर मध्य बारिश दर्ज की जा सकती है.

Mumbai Rain schools colleges closed in Mumbai heavy rain in Mumbai