Bihar News: समस्तीपुर में मुहर्रम जुलूस के दौरान दंगा फैलाने की कोशिश, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Bihar News: समस्तीपुर जिले से मोहर्रम के जुलूस के दौरान दंगा फैलाने की खबर सामने आई है. यहां कार सवार परिवार के ऊपर असमाजिक तत्वों ने जुलूस के दौरान तलवार हमला करने की कोशिश की.

New Update
मुहर्रम जुलूस के दौरान दंगा फैलाने की कोशिश

मुहर्रम जुलूस के दौरान दंगा फैलाने की कोशिश

बिहार के समस्तीपुर जिले से मोहर्रम के जुलूस के दौरान दंगा फैलाने की खबर सामने आई है. खबरों के अनुसार समस्तीपुर में कार से पटना की ओर जा रहे परिवार पर जुलूस के दौरान तलवार से हमला किया गया. इसके अलावा सिंधिया में बाइक पर बच्चे के बैठने की विवाद में भी दो समुदाय के बीच में जमकर मारपीट हुई, जिसमें दर्जन पर ज्यादा लोग घायल हो गए है.

कार हमले की घटना के बाद समस्तीपुर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हमला करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूरे मामले पर बताया जा रहा है कि दलसिंहसराय एनएच-28 से रविवार को ताजिया जुलूस निकल रहा था. इस दौरान कुछ लोग करतब दिख रहे थे, जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया और वाहनों के तोड़ने की कोशिश की. इस दौरान बाइक सवार और राहगीरों से मारपीट की भी कोशिश की गई, जिससे मोहर्रम जुलूस में भगदड़ मच गई. तलवार और लाठी डंडे से लैस करतब दिखा रहे लोगों से राहगीर सहम गए. वहीं कई लोग अपनी गाड़ी छोड़कर भाग गए. इसी दौरान कार सवार परिवार जुलूस में शिकार बन गया. हाथ में तलवार लिए कुछ लोगों ने कार पर हमला कर दिया, जिससे कार का शीशा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. कार में मधुबनी दंपति सवार थे जो अपने बेटे के साथ समस्तीपुर के रास्ते पटना जा रहे थे. दंपति ने आरोप लगाया कि इस घटना के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी शिकायत की, लेकिन सहायता के लिए पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. इसके बाद मधुबनी आकर दंपति ने मामले की शिकायत दर्ज कराई. 

समस्तीपुर पुलिस ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि- समस्तीपुर पुलिस की त्वरित कार्रवाई: - कल दिनांक 14.07.2024 के संध्या में दलसिंहसराय थाना नवादा मोड़ के पास मुहर्रम के जुलुस के दौरान दो समूहों के बीच आपसी विवाद के दौरान कुछ असमाजिक तत्वों के द्वारा एक राहगीर की कार पर हमला करने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुये कुल- 05 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा. समस्तीपुर पुलिस आम जनों से अपील करती है कि कृपया शांतिपूर्ण वातावरण बनाये रखने में हमे सहायता करें एवं सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भ्रामक खबर न फैलाये.

इधर सिंधिया में बाइक पर बैठने के विवाद में हुई हिंसा में तलवारबाजी और रोड़ेबाजी की घटना हुई है, जिसमें दर्शन से अधिक लोग चोटिल बताए जा रहे हैं. मामले में दो लोग तलवार की चपेट में आने से जख्मी भी हो गए हैं. दोनों पक्षों की और से थाने में आवेदन दिया गया है.

Bihar NEWS Samastipur news riot during Muharram procession