Bihar News: मानसून की एंट्री से किशनगंज में धंसा पुल, कब तक सरकार करेगी पुलों की अनदेखी?

Bihar News: मानसून को आए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ और बिहार में इससे एक पुल धंस गया. किशनगंज जिले के बहादुरगंज में 25 लाख रुपए से बना एक पुल तेज बहाव के कारण धंस गया.

New Update
किशनगंज में धंसा पुल

किशनगंज में धंसा पुल

बिहार में अब बारिश की शुरुआत हो चुकी है, आयदिन राज्य के अलग-अलग जिलों में बरसात हो रही है जिससे जलस्तर में भी वृद्धि दर्ज की गई है. जलस्तर बढ़ने के कारण नदी पर बने पुल की भी मानसून में जांच हो रही है. मानसून को आए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ और बिहार में इससे एक पुल धंस गया.

Advertisment

बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र के डुआडांगी मरिया कनकयी नदी पर बना पुल बढे जलस्तर के कारण धंस गया. पुल का निर्माण 2011 में 25 लाख रुपए की लागत से कराया गया था. बारिश के कारण नदी के धार में पानी उतरने और तेज बहाव के चपेट में आने से 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा पुल झेल नहीं सका. बुधवार की दोपहर पुल के बीच का हिस्सा पानी में धंस गया. गांव वालों ने बताया कि यह पुल 2 सालों से क्षतिग्रस्त था. पुल के धसने के बाद डीएम तुषार सिंगला ने पुल के दोनों तरफ से आवगमन पर रोक लगा दी है. 

पुलों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने पर डीएम ने मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस और विभाग के अधिकारी को मौके पर स्थित का जायजा लेने भेजा. मौके पर पहुंचे पुलिस ने बताया कि क्षतिग्रस्त पुल पर बैरिकेडिंग लगाकर आवगमन को बंद कर दिया गया है. 

मालूम हो कि बिहार में बीते कुछ दिनों से पुल गिरने की घटनाएं हो रही हैं. एक हफ्ते में तीन पुल गिरने की घटना से बिहार का विश्वस्तर में माखौल बना था. राज्य में अभी ऐसे कई पुल मौजूद है जिन्हें मरम्मती की जरूरत है. बिहार सरकार को जल्द से जल्द सचेत होकर इन पुलों को दुरुस्त करना चाहिए, ताकि लोगों के जान-माल की हानि ना हो और आवागमन भी चलता रहे.

Birdge collapsed in Bihar Kishanganj News