Bihar News: नीतीश कुमार ने दरभंगा DMCH को सौगात, 2 हजार करोड़ की लागत से अस्पताल का होगा पुनर्विकास

मुख्यमंत्री ने सोमवार को दरभंगा जिले में दरभंगा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का शिलान्यास किया है. 2742.04 करोड़ रुपए की लागत से डीएमसीएच के पुनर्विकास सहित कई योजनाओं की शुरुआत की गई है.

New Update
डीएमसीएच का उद्घाटन

नीतीश कुमार: दरभंगा DMCH का शिलान्यास

बिहार के मिथिलांचल में नीतीश कुमार ने आज एक बड़ी सौगात लोगों को सौंपी है. मुख्यमंत्री ने सोमवार को दरभंगा जिले में दरभंगा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का शिलान्यास किया है.

Advertisment

मुख्यमंत्री ने 2742.04 करोड़ रुपए की लागत से डीएमसीएच के पुनर्विकास सहित कई योजनाओं की शुरुआत की है. इसके साथ ही नवनिर्मित भवनों का भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने यहां उद्घाटन किया है. मुख्यमंत्री ने डीएमसीएच के परिसर में सर्जरी और ऑर्थो ब्लॉक का उद्घाटन किया है. साल 2016 में शुरू हुआ या काम पूरे 5 साल में नीतीश सरकार के कार्यकाल में पूरा हुआ है. 

प्रतिवर्ष डीएमसीएच में 250 नामांकन के शैक्षणिक भवन और 2100 शैय्या के अस्पताल तथा राजकीय महारानी रामेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान, मोहनपुर, दरभंगा के निर्माण का शिलान्यास किया. 194.08 करोड़ की लागत से 400 शैय्या के सर्जिकल ब्लॉक सहित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, समाज कल्याण विभाग मंत्री मदन सहनी सहित कई मंत्री मौजूद रहे. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पूरे अस्पताल परिसर के सड़कों की मरम्मती कराई है. परिसर में हर तरफ साफ सफाई सीएम के आगमन के लिए कराई गई.

Bihar Darbhanga tejashwiyadav cmnitishkumar DMCH