Bihar News: पटना के ज्ञान भवन में दो दिवसीय बिहार इन्वेस्टर्स समिट की शुरुआत, कई टॉप कंपनिया होंगी शामिल

पटना में बुधवार से दो दिवसीय बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 का आगाज हुआ है. इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में देश-विदेश से 600 से भी ज्यादा उद्यमी और निवेशक आए है. राज्य सरकार इनसे बिहार में इन्वेस्ट करने के लिए बात करेगी.

New Update
बिहार बिज़नेस कनेक्ट

बिहार बिज़नेस कनेक्ट

बिहार की राजधानी में बुधवार से दो दिवसीय बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 का आगाज हुआ है. इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में देश-विदेश से 600 से भी ज्यादा उद्यमी और निवेशक भाग लेने के लिए राज्य में पधारे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री, निवेशक और उद्योगपति समिट में भाग लेने वाले हैं.

पहले दिन समिट में चार सत्र होंगे, जिसमें निवेशक और बिहार सरकार के मंत्री, अधिकारी निवेशकों के सामने बैठकर निवेश को लेकर सवाल जवाब करेंगे.

समिट में HCL, PEPSI, ITC, NTPC, ACCENTURE, RUPA, TCSION, FOXCON, पतंजलि, ब्रिटानिया, अदाणी जैसी कंपनियां भाग लेने के लिए आई है.

53% से भी ज्यादा आबादी 35 वर्ष से कम उम्र

सरकार इन निवेशकों से राज्य में निवेश करने के लिए बात करेगा, जिससे राज्य को बड़े स्तर पर फायदा हो सकेगा. पटना के ज्ञान भवन में समिट का आयोजन कराया गया है.

राज्य में 53% से भी ज्यादा आबादी 35 वर्ष से कम उम्र की है, जिससे राज्य को देशभर में सबसे युवा राज्य माना जाता है. राज्य के हर जिले में टेक्नोलॉजी, कौशल विकास की कई संस्थाओं के माध्यम से ट्रेनिंग प्राप्त युवा मौजूद है. टेक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग के भी क्षेत्र में राज्य लगातार आगे बढ़ रहा है. कई नदियां राज्य में पूरे साल बहती हैं जिससे कंपनियों को काफी फायदा होगा. 

2 दिन के समिट के लिए पटना के कई लग्जरी होटल को बुक किया गया है. इन्वेस्टर्स को होटल मौर्या, पनाश, लेमन ट्री जैसे होटल में ठहराया गया है.

Bihar patna nitishkumar gyanbhawan Bihar Investors Summit top companies