BPSC: 8 और 9 दिसंबर को रद्द हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा, अब होगी 18 दिसंबर को, 550 अभ्यर्थी होंगे शामिल

8 और 9 तारीख को सीतामढ़ी और सिवान में एक-एक केंद्र की परीक्षा को रद्द किया गया है, यह परीक्षा अब 18 दिसंबर को ली जाएगी. 18 दिसंबर को ली जाने वाली परीक्षा में 550 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

New Update
BPSC रद्द परीक्षा

BPSC रद्द परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा का फेज टू आयोजित कराया गया है. फेज 2 परीक्षा में 8 दिसंबर और 9 दिसम्बर को ली गई परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

Advertisment

8 और 9 तारीख को सीतामढ़ी और सिवान में एक-एक केंद्र की परीक्षा को रद्द किया गया है. यह परीक्षा अब 18 दिसंबर को ली जाएगी. 18 दिसंबर को ली जाने वाली परीक्षा में 550 अभ्यर्थी शामिल होंगे. इन परीक्षा केन्द्रों पर क्वेश्चन पेपर कम पड़ने की वजह से परीक्षा को रद्द किया गया है.

8 दिसंबर को सीतामढ़ी के डीएवी स्कूल में मैथमेटिक्स की परीक्षा ली जा रही थी. जिसमें कुल 444 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस परीक्षा को अब पटना के कमला नेहरू उच्च माध्यमिक विद्यालय, गर्दनीबाग में दोपहर 12:00 से आयोजित करवाया जाएगा. 9 दिसंबर को सिवान के वेवाली इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित हिंदी और इंग्लिश की परीक्षा को भी रद्द किया गया है. अब इसका आयोजन 12 दिसंबर को ही कमला नेहरू उच्च महाविद्यालय, पटना में लिया जाएगा. इस परीक्षा में 84 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

परीक्षा का एडमिट कार्ड 14 दिसंबर को जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 1 घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा. 11:00 से अभ्यर्थियों की एंट्री केंद्र पर बंद कर दी जाएगी. बीपीएससी आयोग के सचिव रवि भूषण ने इन दोनों केन्द्रों पर परीक्षा रद्द होने की सूचना दी है. 

Bihar BPSC BPSC_TRE2.0