बिहार: नीतीश कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार कैबिनेट की अहम बैठक होगी. दो सप्ताह बाद सीएम ने कैबिनेट बैठक बुलाई है, जिसमें नौकरी और रोजगार जैसे कई बड़े फैसले हो सकते है.

New Update
CM नीतीश कैबिनेट की बैठक आज

CM नीतीश कैबिनेट की बैठक आज

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार कैबिनेट की अहम बैठक होगी. दो सप्ताह बाद सीएम ने कैबिनेट बैठक बुलाई है. मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल कक्ष में आयोजित इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है, जिसमें नौकरी और रोजगार जैसे कई बड़े फैसले कैबिनेट ले सकती है. इसके पहले 1 अक्टूबर को नीतीश कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें 45 महत्वपूर्ण एजेंडे पास हुए थे.

पिछली बैठक में राजगीर में आयोजित एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2024 के लिए 10 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली थी. इस चैंपियनशिप ट्रॉफी का आयोजन 11 नवंबर से 20 नवंबर तक राजगीर में हो रहा है. इसके अलावा पिछली बैठक में नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बिहटा पटना में 300 बेड के अस्पताल निर्माण को भी स्वीकृति मिली थी. नीतीश कैबिनेट ने पिछली बैठक में 2025 के लिए बिहार सरकार के कार्यकाल में छुट्टियों के कैलेंडर को भी मंजूरी दी थी. हालांकि पिछली बैठक में कैबिनेट ने नौकरी और रोजगार से संबंधित कोई फैसला नहीं लिया था. आशा है कि आज की बैठक में 2025 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नौकरी और रोजगार संबंधित फैसले लिए जा सकते हैं. दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार 12 लाख नौकरी और 25 लाख रोजगार देने का वादा पूरा कर सकते हैं. इसमें से बड़ी संख्या में नौकरियां दी गई है, मगर अब भी 7 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार का वादा बाकी है.

Bihar NEWS patna news Nitish cabinet meeting