Bihar Police Exam 2024: एक बार फिर लीक हुआ पेपर! खगड़िया में परीक्षा से पहले आंसर शीट बरामद

Bihar Police Exam 2024: राज्य में एक बार फिर परीक्षा में धांधली करने की कोशिश की गई है. सिपाही परीक्षा शुरू होने से पहले खगड़िया में पुलिस को फर्जी आंसर शीट और प्रश्न पत्र मिला है.

New Update
खगड़िया में आंसर शीट बरामद

खगड़िया में आंसर शीट बरामद

बिहार के सभी जिलों में आज सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है. 12:00 बजे से यह परीक्षा शुरू हुई है. 7 अगस्त से परीक्षा 28 अगस्त तक चलेगी, जिसमें लगभग 18 लाख कैंडिडेट शामिल होंगे. परीक्षा को लेकर विभाग की ओर से पूरी तैयारी की गई है. साथ ही पेपर लीक ना हो इसके भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मगर राज्य में एक बार फिर परीक्षा में धांधली करने की कोशिश की गई है. परीक्षा शुरू होने से पहले खगड़िया में पुलिस को फर्जी आंसर शीट और प्रश्न पत्र मिला है.

मंगलवार की देर रात पुलिस ने छापेमारी कर सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित 10 लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सॉल्वर गैंग के 90 कैंडीडेट्स एक मैरिज हॉल में इकट्ठा होकर ओएमआर शीट पर प्रश्न सॉल्व कर रहे हैं. खबर मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की. मास्टरमाइंड ने फर्जी प्रश्न पत्र देने के लिए अभ्यर्थियों से एक-एक लाख रुपए लिए थे. मैरिज हॉल से पकड़े गए सभी परीक्षार्थियों का सत्यापन कर पुलिस ने परीक्षा में शामिल होने के लिए उन्हें छोड़ दिया है. यह परीक्षार्थी कई अलग-अलग जिलों से मैरिज हॉल में इकट्ठा हुए थे.

पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है. खगड़िया एसपी चंदन कुमार कुशवाहा आज इस घटना पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. एसपी चंदन कुशवाहा ने बताया कि सिपाही भर्ती फर्जीवाड़ा करने की कोशिश में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. परीक्षार्थियों से रुपए लेकर उन्हें उनको नकली आंसर शीट देने का मामला उजागर हुआ है. परबत्ता थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

मालूम हो कि 7 अगस्त से बिहार के सभी जिलों में 545 केन्द्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन हुआ है. परीक्षा 7 से 28 अगस्त तक छह चरणों में आयोजित होगी. सिपाही भर्ती के लिए 21,391 पदों पर भर्तियां निकाल गई हैं, जिसके लिए 17 लाख 87 हजार 720 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

Bihar Police Exam 2024 Paper leak of Bihar Police Exam Khagaria News