Paris Olympic 2024: विनेश फोगाट का गोल्ड मेडल मुकाबला आज, रात 12:30 बजे होगा मुकाबला

Paris Olympic 2024: भारतीय समयानुसार आज रात 12:30 से विनेश फोगाट मैच शुरू गोल्ड मैडल के लिए 50 किलोग्राम महिला फ्रीस्टाइल मुकाबले में उतरेंगी.

New Update
विनेश फोगाट का गोल्ड मेडल मुकाबला आज

विनेश फोगाट का गोल्ड मेडल मुकाबला आज

पेरिस ओलंपिक 2024 का आज 12वां दिन है. भारत ने ओलंपिक में अब तक तीन पदक जीते हैं. इधर मंगलवार को चौथा पदक भी रेसलर विनेश फोगाट ने देश के नाम कंफर्म कर दिया. रेसलर विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल प्रतियोगिता में जीत हासिल कर सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है. बुधवार को ओलंपिक में विनेश फोगाट स्वर्ण पदक के लिए मैच खेलने उतरेंगी. हालांकि भारतीय समयानुसार मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा. आज रात 12:30 से मैच शुरू होगा, जिसमें 50 किलोग्राम महिला फ्रीस्टाइल मुकाबले में विनेश फोगाट खेलेंगी.

भारतीय इतिहास में पहली बार ओलंपिक फाइनल में महिला पहलवान पहुंची है. सेमी फाइनल में क्यूबा की पहलवान गुजमान लोपेजी को विनेश फ़ोगाट ने 5-0 से हराया था.

भारत आज ट्रैक एंड फील्ड से खेल की शुरुआत करेगा, जिसमें प्रियंका गोस्वामी और सूरज पंवार और सर्वेश कुशारे नजर आएंगे. महिला भला फेंक क्वालीफिकेशन राउंड भी आज होगा, जिसमें अनु रानी भला फेंकेगी. महिला टेबल टेनिस क्वार्टर फाइनल में भारतीय खिलाड़ी जर्मनी के खिलाफ उतरेंगी. गोल्फ में अदिति अशोक और दीक्षा डामर खेलेंगी.

बता दें कि पैदल चाल रिले के लिए प्रियंका गोस्वामी और सूरज पंवार सुबह 11 बजे से खेलेंगे. पुरुष ऊंची कूद क्वालिफिकेशन के लिए सर्वेश कुशारे दोपहर 1:35 बजे से खेलेंगे. महिला भला फेंक क्वालिफिकेशन के लिए अनु रानी का मैच दोपहर 1:55 से है. टेबल टेनिस महिला टीम क्वार्टर फाइनल में भारत बनाम जर्मनी दोपहर 1:30 बजे से होगा. महिला फ्री स्टाइल 53 किलोग्राम फ्री क्वार्टर फाइनल में अंतिम पंघाल बनाम येनेप येटगिल का मुकाबला दोपहर 3:05 से शुरू होगा.

Paris Olympic 2024 wrestler Vinesh Phogat in olympic finals