Bihar Police Exam: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, पिछले साल पेपर लीक के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

Bihar Police Exam: राज्य में 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच में सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा के आयोजन को लेकर आयोग की ओर से सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा गया है.

New Update
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा

बिहार में बीते साल अक्टूबर में आयोजित हुई बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द हो गई थी, जिसे अब अगस्त में आयोजित कराया जाएगा. राज्य में 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच में सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा के आयोजन को लेकर आयोग की ओर से सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखा गया है. आयोग ने पत्र में लिखा है कि इस परीक्षा का आयोजन 7, 11, 15, 21, 25 और 28 अगस्त को कराया जाएगा, जिसकी टाइमिंग दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक रहेगी. परीक्षा को एक ही पाली में आयोजित कराया जाएगा.

Advertisment

बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा पिछले साल 1 अक्टूबर को आयोजित हुई थी, जिसका पेपर लीक हो गया था. पेपर लीक की पुष्टि के बाद परीक्षा को रद्द किया गया था. सिपाही परीक्षा पेपर लीक की जांच में पाया गया था कि जो प्रश्न पत्र मोतिहारी जाने वाले थे वह पटना की गाड़ी में लोड होकर 6 घंटे खड़े रहे. आर्थिक अपराध इकाई ने खुलासा करते बताया था कि पेपर लीक कांड का सरगना नालंदा के नगर नौसा गांव का निवासी है और उसने परीक्षा के चार दिन पहले ही पेपर लीक कराया था.

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन 27 अप्रैल 2023 को जारी हुआ था, जिसमें 21 हजार 391 पदों पर भर्तियां होनी थी. परीक्षा के लिए 20 जुलाई 2023 तक आवेदन करना था, जिसमें 37 लाख कैंडिडेट ने आवेदन किया था. इसमें से 18 लाख फॉर्म सेलेक्ट हुए थे.

Bihar Police exam Bihar Police exam paper leak Bihar NEWS