Bihar Politics: CM नीतीश के सपनों पर पानी, राहुल या खड्गे बनेंगे I.N.D.I.A के दावेदार

शशि थरूर ने मंगलवार को कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अगर इंडिया अलायन्स जीतती है तो कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड्गे या फिर राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

New Update
शशि थरूर

शशि थरूर: राहुल या खड्गे बनेंगे I.N.D.I.A के दावेदार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं. लेकिन उनके सपनों को उन्हीं के इंडिया एलायंस के नेता शशि थरूर ने मंगलवार को तोड़ दिया है. शशि थरूर ने मंगलवार को कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अगर इंडिया अलायन्स जीतती है. तो कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड्गे या फिर राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

थरूर ने आगे यह भी कहा है कि आने वाले चुनाव में नतीजे बहुत ही चौंकाने वाले होंगे. क्योंकि सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ जुड़कर काम कर रही हैं. और एनडीए की सरकार को गिराने में लगी हुई है.

राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे

शशि थरूर ने राहुल गांधी पर भरोसा दिखाते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाया जाता है. तो मुझे यकीन है कि वह जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे. 

जदयू के अशोक चौधरी ने कांग्रेस को लपेटे में लेते हुए, कहा है कि अगर कांग्रेस को लगता है कि अकेले उनकी सरकार बन जाएगी. तो वह किसी को भी प्रधानमंत्री बन सकती है. लेकिन चुनाव परिणाम से पहले ऐसे बयान बाजियों से गठबंधन पर अच्छा असर नहीं पड़ता है.

अगले साल होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर कई नेता रेस में हैं. जिसमें उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बिहार के मुख्यमंत्री कुमार और पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी भी शामिल हैं. अगर मल्लिकार्जुन खड्गे देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे.

bihar cm nitish kumar rahul gandhi shashi tharoor