झारखंड: हेमंत सोरेन ने 827 शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र, साथ ही गुरुजी एप्लीकेशन लॉन्च

गुरुजी एप्लीकेशन लॉन्च: सोरेन ने यहां पर आने वाले महीने में शिक्षकों की और अन्य भर्तियों को लेकर भी इशारा किया है. उन्होंने कुल 26,000 में प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियों को लेकर बात कही है.

New Update
हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन : गुरुजी एप्लीकेशन लॉन्च

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए.

मुख्यमंत्री ने मुरादाबाद के डॉ. राम दयाल मंडल फुटबॉल स्टेडियम में एक सम्मेलन के दौरान 'जे गुरु जी' यानी झारखंड 'गुरुजी एप्लीकेशन' भी लॉन्च किया. जे गुरुजी एक एप्लीकेशन है. जिस पर डिजिटल किताबें, वीडियो, ऑडियो, नोट्स, सारांश, प्रश्न बैंक, ब्रिज कोर्स और परीक्षा मॉडल पेपर उपलब्ध हैं.

इस ऐप को राज्य स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, झारखंड कौंसिल ऑफ़ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग की टीम ने बनाया है. मुख्यमंत्री ने माध्यमिक विद्यालय के 800 से ज्यादा शिक्षकों को यहां नियुक्ति पत्र भी बांटा है. मुख्यमंत्री ने कुल 827 नए माध्यमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया है.

26,000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती

मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने सरकार की वाह-वाही भी की. जिसमें उन्होंने कहा कि 2019 में सत्ता के आने के बाद से ही कोविड महामारी और सूखे जैसी चुनौतियों का सामना सरकार को करना पड़ा है.

इसके साथ ही उन्होंने बीते साल में कई नौकरियां में भर्तियों को लेकर भी अपने काम गिनाए. जिसमें पंचायत सचिव, शिक्षा, गृह विभाग, डॉक्टर, पशु, चिकित्सा, इंजीनियर इत्यादि के क्षेत्र का जिक्र किया. 

सोरेन ने यहां पर आने वाले महीने में शिक्षकों की और अन्य भर्तियों को लेकर भी इशारा किया है. उन्होंने कुल 26,000 में प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियों को लेकर बात कही है.

सोमवार को यह नियुक्ति पत्र पश्चिमी सिंहभूम, पलामू, गिरिडीह, लातेहार, चतरा, पूर्वी सिंहभूम, कोडरमा, दुमका, हजारीबाग सहित 15 जिलों के शिक्षकों को बांटा है.

cm hemant soren jharkhand news