Bihar Politics: दिसंबर की ठंड में चुनावी गर्मी, नवीन पटनायक, अमित शाह आएंगे बिहार

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर से बिहार पधारने वाले हैं. 10 दिसंबर को अमित शाह पटना में क्षेत्रीय परिषद की बैठक करने वाले हैं. शाह की इस बैठक में पूर्वी राज्यों के विकास पर चिंतन-मंथन होने वाला है.

New Update
शाह आएंगे बिहार

अमित शाह आएंगे बिहार

दिसंबर का महीना चुनावी महीना होने वाला है. दिसंबर की शुरुआत में ही पांच राज्यों के चुनाव परिणाम घोषित होने वाले हैं. इस सर्दी में और गर्माहट बढ़ने वाली है.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर से बिहार पधारने वाले हैं. 10 दिसंबर को अमित शाह पटना में क्षेत्रीय बैठक करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री का यह दौरा राजनीतिक नहीं होगा. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, नवीन पटनायक, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल होने वाले हैं. इस बैठक में बिहार सहित पूर्वी राज्यों के विकास पर मंथन होने वाला है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अमित शाह की यह मुलाकात खास

केंद्र सरकार के निर्देश के पर राज्य में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक कराई जा रही है. राज्य में परिषद की यह पांचवी बैठक होगी. इसके पहले 1958,1963,1985 और 2015 में पटना में इस बैठक का आयोजन हो चुका है. बैठक में सभी राज्य अपनी-अपनी मौजूदा स्थिति और आने वाले दिनों में होने वाले विकास पर मंथन करेंगे.

अमित शाह बिहार में एनडीए गठबंधन के टूटने के बाद से कई बार राज्य में आ चुके हैं. इस दौरान उन्होंने किसी भी अवसर पर नीतीश कुमार पर तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा है. सीएम ने भी कई कार्यक्रमों में केंद्र सरकार पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अमित शाह की यह मुलाकात खास होने वाली है.  

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की इस बैठक को लेकर गृह विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है. 

amitshah hemantsoren naveenpatnayak nitishkumar Bihar