Bihar School Timing: 16 मई से बदल जाएगा सरकारी स्कूलों का समय, अब सुबह जल्दी पहुंचना होगा स्कूल

Bihar School Timing: शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों के समय को बदल दिया है. राज्य के सभी सरकारी अब 16 मई से सुबह-सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक संचालित होंगे.

New Update
सरकारी स्कूल के समय में बदलाव

सरकारी स्कूल के समय में बदलाव

राज्य के सभी सरकारी स्कूलों के गर्मी की छुट्टियां खत्म होने वाली है. बस दो दिन बाद 16 मई से सभी सरकारी स्कूल खुल जाएंगे. स्कूल खुलने के पहले शिक्षा विभाग ने स्कूल के समय को बदल दिया है. राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को अब 16 मई से सुबह-सुबह 6:00 बजे से चलाया जाएगा, जो दोपहर 12:00 बजे तक संचालित होगा. विभाग की तरफ से जारी हुआ यह नया टाइम टेबल 30 जून तक प्रभावी रहेगा. 

Advertisment

GNhNoXYWwAA26_p

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव की तरफ से नए टाइम टेबल को जारी किया गया. आदेश में कहा गया कि भीषण गर्मी के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए नए टाइम टेबल के अनुसार स्कूल को संचालित किया जाएगा. यह नया टाइम टेबल सभी प्रारंभिक, मिडिल, हाई स्कूल और संस्कृत विद्यालयों में लागू किया जाएगा. 

आदेश के अनुसार सुबह 6:00 बजे से 12:00 बजे तक स्कूल संचालित होंगे. सुबह 10:00 से 10:30 के बीच में मिड डे मील कराया जाएगा. 12:00 बजे पढ़ाई खत्म होने के बाद स्कूल के शिक्षक मिशन दक्ष के तहत कमजोर बच्चों के लिए स्पेशल क्लासेज देंगे. इसके अलावा शिक्षक दूसरे काम भी 12:00 बजे के बाद स्कूल में करेंगे, जिनमें कॉपी चेक करना इत्यादि शामिल है. दोपहर 1:30 बजे शिक्षक और स्कूल के अन्य कर्मियों की छुट्टियां होंगी. 

मालूम हो कि 15 अप्रैल से 15 मई के बीच सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दी गई थी. गर्मी की छुट्टी के पहले सरकारी स्कूलों को सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक चलाया जाता था.

KK Pathak News Bihar School Timing government school timing changed