बिहार: दो बहनों ने आपस में रचाई शादी, जीने मरने की खाई कसमें

पटना में दो सीवान की रहने वाली दो बहनों ने आपस में शादी कर ली है. पटना में किराए पर रहने वाली तराना खातून और रोशनी खातून ने 31 अक्टूबर को एक दूसरे से शादी कर ली है.

New Update
पटना में दो बहनों ने की शादी

पटना में दो बहनों ने की शादी

रविवार को बिहार की राजधानी पटना महिला थाने में घंटो दो बहनों का हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. 

Advertisment

दरअसल पटना में रहने वाली दो बहनों ने आपस में जीने मरने की कसमें खाई है. परिवार वालों के दख़ल देने के बाद ये दोनों सुरक्षा की गुहार लगाते हुए थाने पहुंच गई.

सिवान की दो बहनें तराना खातून और रोशनी खातून बीते कई दिनों से पटना में किराए के मकान में रहती थी. 31 अक्टूबर को दोनों बहनों ने आपस में ही शादी कर ली है. और पति-पत्नी की तरह रहने लगी. जिसके बाद परिवार वालों ने इस पर एतराज दर्ज किया है. परिवार वाले पटना पहुंचकर दोनों को जबरन अपने साथ ले जाने लगे इसके बाद दोनों बहने थाने पहुंच गई.

दोनों ने परिजनों के साथ जाने से किया साफ मना

Advertisment

महिला थाना में दोनों ने बताया कि वह 3 साल से एक दूसरे से प्यार करती हैं.

SI रामानुज ने बताया कि दोनों लड़कियां बालिग़ है और सुरक्षा मांगने आई थी. जब दोनों के घरवाले को बुलाया गया तो लड़कियों ने अपने बालिग होने का हवाला दिया और कहा हम साथ रहेंगे. दोनों ने परिजनों के साथ जाने से मना कर दिया. बालिग़ होने की वजह से पुलिस ने परिवार के साथ भेजने की जबरदस्ती ना करते हुए दोनों को अपने फैसले पर छोड़ दिया. 

तराना खातून और रोशनी खातून ने महिला थाने में आवेदन लिखकर कहा कि अगर उनके साथ किसी भी तरीके की घटना होती है तो इसके लिए उनके परिवार वाले जिम्मेदार होंगे. परिवार वाले समलैंगिक शादी के खिलाफ है.

patna Siwan LGBT marriage