बिहारी विधायक श्रेयसी सिंह आज लगाएंगी पेरिस ओलंपिक में निशाना, जानें कहां देख सकते हैं लाइव

शूटर श्रेयसी सिंह का आज पेरिस ओलंपिक 2024 का क्वालीफाइंग मुकाबला है. आज श्रेयसी सिंह राजेश्वरी कुमारी के साथ मुकाबला करेंगी. ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही श्रेयसी सिंह देश की पहली विधायक है.

New Update
श्रेयसी सिंह का आज मुकाबला

श्रेयसी सिंह का आज मुकाबला

भाजपा विधायक और शूटर श्रेयसी सिंह का आज पेरिस ओलंपिक 2024 का क्वालीफाइंग मुकाबला है. आज श्रेयसी सिंह राजेश्वरी कुमारी के साथ मुकाबला करेंगी. ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही श्रेयसी सिंह देश की पहली विधायक है. वह बिहार की पहली एथलीट हैं जिन्होंने समर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया. उनका चयन शॉटगन ट्रैप शूटिंग के लिए हुआ है. 

श्रेयसी सिंह ने 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में डबल ट्रैप इवेंट फाइनल में 92 अंक हासिल कर सिल्वर मेडल जीता था. 2014 में ही एशियाई खेलों में डबल ट्रैप टीम इवेंट में श्रेयसी ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 2017 में 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार का प्रतिनिधित्व कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. इसके बाद कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता. 2018 में कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया में डबल ट्रैप इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया. 2018 में ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने श्रेयसी सिंह को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया. शूटर होने के साथ-साथ श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई जिले से बीजेपी की विधायक भी है. 2020 में उन्होंने भाजपा ज्वाइन किया था.

श्रेयसी सिंह का क्वालीफाइंग मुकाबला जिओ टीवी पर लाइव देखा जा सकता है.

BJP MLA Shreyashi Singh Shreyasi Singh in Paris Olympic 2024 Paris Olympic 2024